PCB: पाकिस्तान क्रिकेट में जबर्दस्त घमासान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से जुड़ा है कनेक्शन

Pakistan Cricket Board Controversy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और टीम डायरेक्टर (Team Director) मो. हफीज के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सदस्य।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सदस्य।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और टीम डायरेक्टर (Team Director) मो. हफीज के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। हाल में पीसीबी के मंच से टीम डायरेक्टर मो. हफीज को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की अनुमति नहीं मिली थी। उसके बाद से बोर्ड और डायरेक्टर के बीच जंग छिड़ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी और टीम डायरेक्टर के बीच के संबंधों में दरारें आ रहीं हैं। जबसे पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा करके लौटी है, तबसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और डायरेक्टर के बिगड़ते संबंधों की खबरें आ रहीं हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी भी मो. हफीज के फैसलों से बेहद नाराज हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान बढ़ रहा है।

वहाब रियाज भी हफीज से खफा

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मो. हफीज यह बताना चाहते थे कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर पाकिस्तान टीम क्यों हारी एवं कहां उनसे गलती हुई? लेकिन इसको लेकर पीसीबी की ओर से मो. हफीज को प्रेस कॉन्फ्रेंस की मंजूरी नहीं दी गई। माना जा रहा हफीज के लिए अपनी मौजूदा भूमिका में बने रहना मुश्किल हो रहा है।

मुख्य चयनकर्ता और मो. हफीज में नहीं बनती!

दूसरी ओर बताया जा रहा कि पाक टीम के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज और मो. हफीज की भी आपस में नहीं बनती है। प्रधानमंत्री के साथ हुई पाक बोर्ड की बैठक में मो. हफीज ने पाक की हार के लिए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज को जिम्मेदार ठहराया था।

मो. हफीज की जगह पर खतरा!

रिपोर्ट्स के अनुसार मो. हफीज के लिए पाक टीम के डायरेक्टर के रूप में बने रहना मुश्किल हो रहा। दूसरी तरफ हाल में पीसीबी को नया चेयरमैन मिला है। सैयद मोहसिन रजा नकवी को पीसीबी का नया चेयरमैन बनाया गया है। अब मोहसिन रजा नकवी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नया विदेशी कोच लाना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मिली हार

वनडे विश्व कप 2023 में पाक टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में थी। टूर्नामेंट में पाक टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब था। टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटाया गया था। पाक की टेस्ट टीम का कप्तान शान मसूद और टी-20 टीम का कप्तान शाहीन अफरीदी बनाए गए। उसके बाद शान मसूद की कप्तानी में पाक टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज हारी। वहीं, शाहीन अफरीदी की कप्तानी में टीम न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज हारी थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.