Viral Video: एक ही गेंद पर हिट विकेट, नो बॉल और सिक्स, क्रिकेट के इतिहास में ऐसी घटना नहीं देखी होगी

Cricket Viral Video: इंटरनेशनल क्रिकेट में आए दिन दिलचस्प वाकया देखने को मिलते हैं। इन्हें देखकर क्रिकेट फैंस को यकीं नहीं होता। ताजा वाकया रविवार का है और बेहद चौंकाने वाला है।
शॉट लगाती ऑस्ट्रेलिया टीम की खिलाड़ी।
शॉट लगाती ऑस्ट्रेलिया टीम की खिलाड़ी। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंटरनेशनल क्रिकेट में आए दिन दिलचस्प वाकया देखने को मिलते हैं। इन्हें देखकर क्रिकेट फैंस को यकीं नहीं होता। ताजा वाकया रविवार का है और बेहद चौंकाने वाला है। इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल हो रहा है। एक ही गेंद पर हिट विकेट, नो बॉल और सिक्स दिखा। दरअसल, गेंदबाज ने नो बॉल फेंकी, बल्लेबाज ने छक्का जड़ा और उसी शॉट पर हिट विकेट भी हो गया। यह मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला टीम का है। दोनों टीमों के बीच वनडे मुकाबला खेला जा रहा है।

कब-कहां कैसे हुआ यह अनदेखी घटना?

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी अलाना किंग बल्लेबाजी कर रही थीं। गेंदबाजी साउथ अफ्रीका की मसाबाता क्लास कर रहीं थीं। ऑस्ट्रेलिया की पारी का 48वां ओवर था, उसकी आखिरी गेंद पर यह अजीबोगरीब वाकया हुआ। क्लास ने एक कमर से ऊपर की हाइट वाली गेंद फेंकी, जिसे स्क्वॉर लेग अंपायर ने नो बॉल बताया। इसके बाद अलाना किंग ने इस गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ डाला। वहीं, फ्लो में उनका बल्ला स्टंप पर भी लगा। इस तरह उन्होंने नो बॉल पर छक्का जड़ा और हिट विकेट भी हो गईं।

क्या है नियम?

नियम के अनुसार इस गेंद को नो बॉल दिया गया। एक एक्स्ट्रा रन भी टीम को दिया गया। इसके अतिरिक्त बैटर अलाना किंग के खाते में 6 रन जुड़े। वहीं, फ्री हिट दिया गया। मतलब इस मामले में बल्लेबाज को आउट नहीं दिया गया। फिर बैटर अलाना किंग ने जले पर नमक छिड़क कर अगली फ्री हिट वाली बॉल पर भी छक्का जड़ दिया। कुल मिलाकर दो गेंदों पर 13 रन मिले। वह आउट होने के बाद भी क्रीज पर टिकी रहीं।

110 रनों से हारी साउथ अफ्रीका

अलाना किंग ने जीवनदान के बल पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 ओवरों में 277 रन पर पहुंचाया। दूसरी पारी में बारिश आई और वहां एक-एक रन अहम हो गया। साउथ अफ्रीका टीम ने 24.3 ओवरों में 127 रन बना सकी। इस हिसाब से टीम को 110 रनों से हार मिली। उन्हें 31 ओवर में 238 का लक्ष्य मिला था।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.