Gujarat Titans टीम को मिला नया युवा कप्तान, इस बार रणनीति में अहम भूमिका निभाएंगे मेंटर

गुजरात टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी शुभमन गिल को दी गई है। वहीं दूसरी तरफ गैरी कर्स्टन टीम के मेंटर के रुप में जिम्मेदारी संभालेंगे ।
Gujarat Titans
Gujarat Titans Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क|आईपीएल में होने लाला आक्शन की बात करें को गुजरात टाइटंस के पास सबसे ज्यादा पैसा मौजूद है। वहीं गुजरात ने हार्दिक पांड्या की जगह पर शुभमन गिल को कप्तानी दी है। वहीं कप्तानी में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन शानदार रहा है। आईपीएल 2024 की बात रें को गुजरात के पास 8 खिलाड़ियों को खरीदने का मौका है। उसने आक्शन के पहले 17 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है। गुजरात की बात करें तो उनके पास लगभग 38.15 करोड़ रुपये मौजूद है। वहीं उनके पास टोटल 8 स्लाॅट्स शेष है। जिनमें विदेशी खिलाड़ियों के आने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी रही कामयाब

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात को 2022 में जीत मिली थी। आईपीएल 2023 में दूसरे सीजन के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी। अब की बात करें तो जीटी के तीसरे सीजन का आक्शन होने के तुरंत पहले ही विजेता कप्तान हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने शामिल किया है।

गुजरात ने खिलाड़ियों का प्रदर्शन को मिलेगा मौका

गुजरात के पर्स में 38.15 करोड़ रुपये बाकी है। उनके पास 17 खिलाड़ी मौजूद हैं। वहीं 8 खिलाड़ियों को खरीदने का मौका है। टीम की बात करें तो 2 विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकती है। वहीं उनके पर्स का बड़ा हिस्सा खर्च कर सकती है।

इस टीम में अभिनव सदारंगानी, बी. साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, डेविड मिलर, जयंत यादव, जोशुआ लिटिल, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, नूर अहमद, आर. साई किशोर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, शुबमन गिल, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा मौजूद हैं।

ये खिलाड़ी निभा सकते हैं अहम भूमिका

ऑक्शन में हार्दिक मौजूद नहीं हैं लेकिन अज़मतुल्लाह उमरज़ई, शार्दुल ठाकुर, क्रिस वोक्स, हर्षल पटेल,जेम्स नीशम, ड्वेन प्रीटोरियस के तौर पर कई खिलाड़ी मौजूद हैं। जिसके लिए भी रोल भी निभा सकते हैं। गुजरात के पास विदेशी खिलाड़ियों के लिए जगह बाकी है।

गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में दो ही सीजन खेल चुकी है और दोनों में उसका प्रदर्शन शानदार रहा है। साल 2022 में गुजरात टाइटंस आईपीएल चैंपियन बन गई थी। इस टीम का ये पहले ही सीजन माना जा रहा है। गुजरात में आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच गई थी। लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स से हार मिली थी।

गुजरात टीम के हेड कोच हैं आशीष नेहरा

गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा हैं। जिन्होंने टीम के प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं टीम के मेंटोर के तौर पर गैरी कर्स्टन को के तौर पर टीम की जिम्मेदारी दी गई थी। वहीं टीम की बात करें तो उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

गुजरात से ये खिलाड़ी हुए रिलीज

यश दयाल, केएस भरत, अल्जारी जोसफ, ओडीन स्मिथ,शिवम मावी, उर्विल पटेल, दसुन शनाका, प्रदीप सांगवान, हार्दिक पंड्या (मुंबई को ट्रेड किया).

Related Stories

No stories found.