ODI World Cup: वर्ल्ड कप से गौतम गंभीर ने जबरदस्त बल्लेबाज को किया बाहर, विकेटकीपिंग में चुने ये दो खिलाड़ी

World Cup Team india selection: वनडे वर्ल्ड कप के लिए आज दोपहर भारतीय टीम का ऐलान हो गया। अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के स्क्वॉड का चयन किया है।
गौतम गंभीर।
गौतम गंभीर।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए आज दोपहर भारतीय टीम का ऐलान हो गया। अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और चैंपियन बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के स्क्वॉड का चयन किया है। गंभीर द्वारा घोषित टीम में कुछ खिलाड़ियों का चयन आश्चर्यजनक है। टीम ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम चुना था। संजू सैमसन रिजर्व हैं। वैसे, 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए सभी टीमें 15 खिलाड़ियों वाली टीम की घोषणा कर सकेंगी।

श्रेयस अय्यर को नहीं चुना

गंभीर की वर्ल्ड कप टीम में ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को जगह मिली है। तमिलनाडु के इस क्रिकेटर को एशिया कप टीम में नहीं चुना गया है। छह टीमों के टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय टीम में से गंभीर ने अपनी अनुमानित विश्व कप लाइनअप में श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा और शार्दुल ठाकुर को भी नहीं चुना।

इन प्रमुख खिलाड़ियों का चयन

गौतम गंभीर के मुताबिक टीम इंडिया में विभिन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखकर जसप्रित बुमरा, मो. शमी, मो. सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में चार तेज गेंदबाजों को फ्रंटलाइन सीमर के रूप में पेश करेगी। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुबमन गिल और सूर्यकुमार यादव टीम में हैं। गंभीर ने निचले क्रम में बल्लेबाजी को गहराई देने के लिए सुंदर, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को चुना है। वहीं, हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर के रूप में हैं। गंभीर ने दो विकेटकीपिंग विकल्पों के रूप में ईशान किशन और केएल राहुल को चुना है।

गौतम गंभीर की भारत वनडे विश्व कप टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, मो. सिराज, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा , मो. शमी

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in