IND Vs ENG: टीम इंडिया में सरफराज के डेब्यू पर पिता की जैकेट ने खींचा दुनिया का ध्यान, कुंबले ने बढ़ाया हौसला

Sarfaraz Khan: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच से सरफराज खान ने टीम इंडिया में डेब्यू किया। सरफराज के माता-पिता के लिए यह बेहद भावनात्मक लम्हा था।
सरफराज और उसके पिता।
सरफराज और उसके पिता।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच से सरफराज खान ने टीम इंडिया में डेब्यू किया। सरफराज के माता-पिता के लिए यह बेहद भावनात्मक लम्हा था। पिता नौशाद फूट-फूट कर रोते दिखे। अनिल कुंबले से कैप लेकर सरफराज सीधे माता-पिता के पास गए। उनके पिता ने उन्हें गले लगा लिया। इस दौरान पिता नौशाद की जैकेट ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा। उनकी जैकेट पर चर्चा हो रही है। दरअसल, सरफराज के पिता की जैकेट के पीछे एक खास मैसेज लिखा है।

जैकेट पर लिखा है-Cricket Is Everyone’s Game

अक्सर कहा जाता है कि क्रिकेट इज जेंटलमेन गेम (Cricket is Gentleman Game)। अंग्रेजों ने क्रिकेट की शुरुआत की थी। इसे काफी महंगा खेल माना जाता था। अंग्रेजों ने इस खेल को जेंटलमेन गेम कहा था। अब सरफराज के पिता ने दुनिया को मैसेज दिया कि ‘Cricket Is Everyone’s Game’। इस मैसेज से साफ था कि वह बेहद मामूली परिवार के हैं।

पिता नौशाद भी बनना चाहते थे क्रिकेटर

सरफराज के पिता नौशाद भी क्रिकेटर बनना चाहते थे। उनका सपना अब सरफराज ने पूरा किया है। डेब्यू कैप मिलने के बाद सरफराज के पिता कप्तान रोहित शर्मा से भी मिले। रोहित ने उन्हें गले लगाया। ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं।

सरफराज का छोटा भाई भी सफलता की राह पर

सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान भी सफलता की राह पर हैं। मुशीर भी बेहद प्रतिभाशील खिलाड़ी हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में मुशीर ने जलवा बिखेरा था। उन्होंने शतक लगाए। उन्होंने 300 से ऊपर रन भी बनाए। गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा था।

अनिल कुंबले ने सौंपी कैप

सरफराज को डेब्यू मैच से पहले अनिल कुंबले ने कैप सौंपी। खिलाड़ी को लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में एंट्री मिली है। अब सरफराज के पास खुद को दुनिया का बड़ा सितारा बनाने का मौका है। सरफराज को घरेलू क्रिकेट का डॉन ब्रैडमैन भी कहा जाता है। अब उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट में सर डॉन ब्रैडमैन के बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ने का मौका है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.