Cheteshwar Pujara Suspended: बेहतरीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा सस्पेंड, ये 3 खिलाड़ी बने वजह

Cheteshwar Pujara Suspended: टीम इंडिया से जुड़ी बड़ी खबर है। टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को मैच से सस्पेंड किया गया है।
चेतेश्वर पुजारा, जिन्हें मैच से सस्पेंड किया गया है।
चेतेश्वर पुजारा, जिन्हें मैच से सस्पेंड किया गया है। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। टीम इंडिया से जुड़ी बड़ी खबर है। टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को मैच से सस्पेंड किया गया है। फिलहाल पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेल रहे हैं। वह ससेक्स टीम के कप्तान हैं। काउंटी चैंपियनशिप के एक मैच के लिए पुजारा सस्पेंड किए गए हैं। इसकी बड़ी वजह भी सामने आ गई है।

बुरा व्यवहार करने वाले को टीम में रखने की मिली सजा

गौरतलब है कि ससेक्स की टीम को एक सीजन में 4 पेनल्टी मिली थी। जैक कार्सन, टॉम हैंस और एरी कारवेलस ने दुर्व्यवहार किया था। इन तीनों खिलाड़ियों को अगले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं माना है। 4 पेनल्टी के कारण ससेक्स के 12 अंक काटे गए और कप्तान चेतेश्वर पुजारा पर एक मैच का बैन लगा। अब ससेक्टस की टीम काउंटी चैंपियनशिप के अगले मैच में डर्बीशायर पर पुजारा के बिना खेलेगी।

प्वाइंट टेबल में 5 स्थान पर खिसके

ससेक्स ने पहले शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि वह अब प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर खिसक गए हैं। दूसरे स्थान पर कायम वॉर्सेस्टरशायर से 30 अंक पीछे हैं। सीजन में ससेक्स के दो गेम बचे हैं। इंग्लैंड लायंस के 22 साल के ऑफ स्पिनर जैक कार्सन से अंपायरों ने लीसेस्टरशायर की चौथी पारी में 499 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बात की थी, जब वह बेन कॉक्स को चकमा देने की कोशिश कर रहे थे। बल्लेबाज नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन पूरा कर रहा था। इसके बाद उनकी अंपायर्स से कुछ बात हुई।

लेवल एक और लेवल दो अपराधों के लिए किया चार्ज

कोच पॉल फारब्रेस का कहना है कि हमने जैक और टॉम को डर्बीशायर के विरुद्ध होने वाले मैच के लिए बाहर रख दिया है। अंपायर्स और रेफरी ने दोनों खिलाड़ियों को मैदान पर लेवल एक और लेवल दो अपराधों के लिए चार्ज किया है, इसलिए हमें उनके विरुद्ध एक सख्त रुख अपनाने की जरूरत थी। ऐसे व्यवहार को नजरअंदाज नहीं कर सकते।

दूसरे खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मौका

हमें पुजारा के बिना ही खेलना पड़ेगा। हमने फैसला लिया है कि जांच पूरी होने तक एरी कारवेलस को भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं मान सकते हैं। मैं घटनाओं से बहुत निराश हूं और चाहता हूं कि दोबारा ऐसी स्थिति में न हो। यह दूसरे खिलाड़ियों के लिए शानदार मौका है कि वह इस दौरान शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in