IND Vs ENG: करारी शिकस्त से बौखलाया इंग्लैंड, चीटिंग करने का लगाया आरोप, कप्तान बेन स्टोक्स ने कर दी यह मांग

India vs England: राजकोट में टीम इंडिया से मिली करारी हार से इंग्लैंड टीम बौखला गई है। टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।
जीत का जश्न मनाती टीम इंडिया।
जीत का जश्न मनाती टीम इंडिया। @Jaspritbumrah93 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। राजकोट में टीम इंडिया से मिली करारी हार से इंग्लैंड टीम बौखला गई है। टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज में टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे क्षुब्ध इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि उनके साथ चीटिंग हुई है।

पूरा मामला क्या ?

इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली के विकेट को लेकर यह विवाद शुरू हुआ है । मैच के चौथे दिन भारत ने 556 रनों का लक्ष्य रखा था। पिच की कंडीशन के मद्देनजर यह टारगेट बड़ा नहीं, बल्कि विशाल था। इस कारण से इंग्लैंड टीम काफी दबाव महसूस कर रही थी। उसके खिलाड़ी जैक क्रॉली 11 रनों के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। जसप्रीत बुमराह ने जैक क्रॉली को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया तो खिलाड़ी ने रिव्यू मांगा। यहां से विवाद का जन्म हुआ।

अंपायर्स ने की चीटिंग, मेरी टीम भुगती खामियाजा : बेन स्टोक्स

इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का कहना है कि थर्ड अंपायर द्वारा चेक किए जाने पर दिख रहा था कि गेंद स्टंप को मिस कर रही है। इसके बावजूद अंपायर्स कॉल देकर जैक क्रॉली को आउट दे दिए। जो मुझे समझ नहीं आया। नंबर्स बता रहे हैं कि गेंद स्टंप को छू रही है, लेकिन जो दिखाया गया उसके अनुसार गेंद स्टंप को मिस कर रही। वहां क्या हुआ? मुझे समझ नहीं आ रहा, लेकिन इतना जरूर है कि गेंद स्टंप को नहीं छू रही थी। फिर भी अंपायर्स कॉल के तहत बल्लेबाज को आउट दे दिए, जिसका खामियाजा पूरी टीम भुगती।

स्टोक्स की मांग

जैक क्रॉली के विकेट के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मक्कुलम ने अंपायर से बात भी की थी। अब इंग्लैंड के कप्तान ने मांग की है कि अंपायर्स कॉल खत्म हो। गेंद स्टंप को छू रही थी या फिर नहीं, इस चक्कर में पड़ने से अच्छा है कि अंपायर्स कॉल को ही समाप्त किया जाए। जैक क्रॉली के आउट होने से पहले तक इंग्लैंड का एक ही विकेट गिरा था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.