डेविड वार्नर ने किया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास का एलान, जानिए कब खेलेंगे आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास का एलान कर दिया है। उन्होंने बताया की वह अपना आखिरी मैच अपने होम ग्राउंड सिडनी में खेलेंगे।
David Warner
David Warner

नई दिल्ली, एजेंसी। ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। आईसीसी ने ऑफीशियल वेबसाइट पर यह जानकारी साझा की। वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में अपने टेस्ट करियर का आखिरी मुकाबला खेलेंगे। इससे पहले वॉर्नर एशेज सीरीज और टीम इंडिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेंगे। बता दें कि जनवरी 2024 में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के दौरान वॉर्नर अपना आखिरी मैच खेलेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी टेस्ट

अभी वॉर्नर इंग्लैंड में हैं और वे भारत के खिलाफ होने वाले WTC फाइनल मैच की तैयारी कर रहे हैं। WTC फाइनल के बाद वॉर्नर इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से शुरू हो रही एशेज सीरीज का हिस्सा होंगे। ICC की वेबसाइट के अनुसार वॉर्नर ने हाल ही में टेस्ट में संन्यास को लेकर बात की है उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में सिडनी टेस्ट के दौरान संन्यास ले लेंगे. सिडनी वार्नर का होम ग्राउंड है।

कैसा रहा है करियर

बता दें कि कि वॉर्नर का अब तक का करियर बहुत ही शानदार रहा है। वार्नर ने102 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 8158 रन बनाए हैं। इस दौरान वॉर्नर के बल्ले से 3 दोहरे शतक, 25 शतक और 34 अर्धशतक आए हैं। उनका टेस्ट फार्मेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 335 रन है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in