David Warner ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, आखिरी मैच में कही बेहद भावुक बात, ये बड़े रिकॉर्ड हैं उनके नाम

David Warner Records: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का शानदार टेस्ट करियर शनिवार को उनके घरेलू स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट की जीत के साथ समाप्त हो गया।
डेविड र्नर।
डेविड र्नर। हिन्दुस्तान समाचार।

नई दिल्ली, (हि.स.)/ रफ्तार। ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का शानदार टेस्ट करियर शनिवार को उनके घरेलू स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट की जीत के साथ समाप्त हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की यह श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। भावुक वॉर्नर ने मैच बाद अपने साथियों की प्रशंसा की और कहा, उन्हें ऐसे उत्कृष्ट क्रिकेटरों में शामिल होने पर गर्व है। कहा, यह लगभग एक सपने के सच होने जैसा है। आप 3-0 से जीतते हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीत, एशेज शृंखला ड्रा और फिर वर्ल्ड कप जीतने के शानदार समय को खत्म करते हैं। यहां आने और 3-0 से जीत हासिल करना उत्कृष्ट उपलब्धि है। मुझे यहां महान क्रिकेटरों के एक समूह के साथ होने पर गर्व है।

टेस्ट में 112 मैच खेलकर बनाए 8786 रन

वॉर्नर के टेस्ट करियर में 112 मैच खेलकर 44.60 की औसत से 8786 रन बनाए। इनमें 26 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि मैं जिस तरह से खेला, उससे हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आई। उम्मीद है कि यहां के युवा बच्चे सफेद गेंद क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट तक मेरे नक्शेकदम पर चल सकते हैं, यह हमारे खेल का शिखर है, इसलिए काम करते रहें कड़ी मेहनत करें और लाल गेंद का मैच खेलें जो मनोरंजक भी है। सभी को धन्यवाद।

मां-पिता और भाई का दिया धन्यवाद

वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के बाद अटूट समर्थन के लिएपत्नी कैंडिस की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। इन्होंने अपने माता-पिता और अपने भाई स्टीव को 12 वर्षों में उनके पेशे में मार्गदर्शक बने रहने के लिए धन्यवाद दिया। वॉर्नर ने कहा, आपके जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा, उनके समर्थन के बिना, आप वह नहीं कर सकते जो आप करते हैं। मुझे एक सुंदर और बेहतरीन परवरिश देने का पूरा श्रेय मेरे माता-पिता, मेरे भाई स्टीव को जाता है, मैं उनके नक्शेकदम पर चला और फिर कैंडिस के साथ आया। हमारा एक सुंदर परिवार है। मैं उनके साथ बिताए हर पल को संजोकर रखता हूं। मैं उनसे बेहद प्यार करता हूं और मैं इसे दिखा नहीं सकता, क्योंकि मैं बहुत भावुक हो जाऊंगा। इसके लिए धन्यवाद कैंडिस आपने जो किया है, वह मेरे लिए बहुत मायने रखता है और मैं इसकी सराहना करता हूं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.