WPL 2023: यूपी वॉरियर्स की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं दीप्ति शर्मा, ICC गेंदबाजी रैकिंग में हैं तीसरे नंबर पर

दीप्ति ने 88 मैचों में 97 विकेट लिए हैं और वर्तमान में आईसीसी की टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। दीप्ति टी20 में 106.53 की उपयोगी स्ट्राइक-रेट के साथ 26 की औसत से 914 रन बनाए हैं।
यूपी वॉरियर्स की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं दीप्ति शर्मा
यूपी वॉरियर्स की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं दीप्ति शर्मा

मुंबई, एजेंसी। कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (Capri Global holdings pvt ltd) के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी, यूपी वॉरियर्स ने मुंबई में आयोजित होने वाली पहली महिला प्रीमियर लीग 2023 (WPL) प्लेयर ऑक्शन में उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रशंसकों को खुश करने के लिए एक मजबूत टीम बनाई है।

यूपी वॉरियर्स ने दीप्ति शर्मा पर रिकॉर्ड 2.6 करोड़ रुपये की लगाई बोली

मुंबई में आयोजित 2023 महिला प्रीमियर लीग (WPL) से पहले पहली बार खिलाड़ियों की नीलामी में, यूपी वॉरियर्स ने हरफनमौला दीप्ति शर्मा के लिए रिकॉर्ड तोड़ 2.6 करोड़ रुपये की बोली लगाई, जो नीलामी में तीसरी सबसे बड़ी बोली थी।

साल 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया डेब्यू

24 वर्षी दीप्ति, जो आगरा शहर की रहने वाली हैं, नीलामी में यूपी वॉरियर्स की पहली भारतीय पिक थीं। दीप्ति ने 28 नवंबर 2014 को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले में डेब्यू किया था।

डब्ल्यूपीएल में यूपी वॉरियर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ करना चाहती हूं प्रदर्शन

दीप्ति ने कहा, "यह एक अच्छा मौका है और चूंकि मैं यूपी से ताल्लुक रखती हूं, इसलिए मुझे भी इस बारे में काफी अच्छा महसूस हो रहा है। मैं डब्ल्यूपीएल में यूपी वॉरियर्स की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहती हूं। यह हमारे लिए भी एक नई शुरुआत है और हम कुछ समय से इस तरह के मौके का इंतजार कर रहे थे, और मेरी भूमिका बस अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की होगी, ताकि मैं टीम में योगदान दे सकूं।”

दीप्ति शर्मा आईसीसी की टी-20 गेंदाबाजी रैकिंग में हैं तीसरे स्थान पर

दीप्ति ने 88 मैचों में 97 विकेट लिए हैं और वर्तमान में आईसीसी की टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। दीप्ति टी20 में 106.53 की उपयोगी स्ट्राइक-रेट के साथ 26 की औसत से 914 रन बनाए हैं। अपने करियर के दौरान, दीप्ति ने वेस्टर्न स्टॉर्म (किआ सुपर लीग), सिडनी थंडर (डब्ल्यूबीबीएल), बर्मिंघम फीनिक्स और लंदन स्पिरिट (दोनों द हंड्रेड) में भारत के बाहर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

यूपी वॉरियर्स टीम के निदेशक  ने कहा कि दीप्ति शर्मा और पार्शवी चोपड़ा शानदार खिलाड़ी

कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश शर्मा ने कहा, “हम उत्तर प्रदेश राज्य के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों की सेवाएं प्राप्त करने में सक्षम होने से प्रसन्न हैं। दीप्ति शर्मा और पार्शवी चोपड़ा शानदार खिलाड़ी हैं। हम चाहते हैं कि हमारे स्थानीय सितारे मिश्रण का हिस्सा बनें। इन दो आइकन के जुड़ने से निश्चित रूप से यूपी वॉरियर्स के लिए एक बड़ा प्रशंसक आधार बनाने में मदद मिलेगी, और हम चाहते हैं कि परिवार का विस्तार हो।"

यूपी वारियर्स की टीम खिलाड़ी

सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, तहलिया मैकग्राथ, शबनम इस्माइल, एलिसा हीली, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवपार्श्ववी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरण नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख।

Related Stories

No stories found.