Wanindu Hasaranga: विश्व कप क्वालीफायर में बल्लेबाजों पर हसरंगा का कहर! 3 मैच में 16 विकेट लेकर रचा इतिहास

World Cup Qualifiers: आयरलैंड खिलाफ मुकाबले में भी हसरंगा ने पांच विकेट हासिल किए। हसरंगा ने लगातार तीसरे मैच में पांच विकट अपने नाम किए।
Wanindu Hasaranga
Wanindu HasarangaSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। World Cup Qualifiers Match: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के क्वालीफायर में श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। आयरलैंड खिलाफ मुकाबले में भी हसरंगा ने पांच विकेट हासिल किए। हसरंगा ने लगातार तीसरे मैच में पांच विकट अपने नाम किए। आयरलैंड से पहले हसरंगा ने ओमान के खिलाफ महज 13 रन देकर 6 विकेट लिए थे। वहीं यूएई के खिलाफ उन्होंने 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, वहीं अब आयरलैंड के खिलाफ हसरंगा ने 10 ओवर में 79 रन खर्च कर पांच विकेट हासिल किए हैं।

हसरंगा ने रचा इतिहास

इस तीन मैचों के साथ ही हसरंगा के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। वनडे क्रिकेट में लगातार तीन मैचों में पांच विकेट लेने वाले हसरंगा दुनिया के पहले स्पिनर बन गए हैं। बता दें कि उनसे पहले यह कारनामा पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनुस कर चुके हैं। साल 1990 में वकार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 3 वनडे मैचों में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

श्रीलंका ने आयरलैंड को 133 रन से हराया

श्रीलंका को आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। श्रीलंकाई टीम ने इसका पूरा फायदा उठाया और दिमुथ करुणारत्ने की तूफानी बैटिंग से 325 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। करुणारत्ने ने 103 गेंद में 103 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बहुत खराब रही और टीम लगातार अपना विकेट गंवाती रही। आयरलैंड की पूरी टीम 31 ओवर में 192 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in