IPL 2024 : इस IPL में बॉलर्स के लिए अच्छी खबर, अब बॉलर्स एक ओवर में डाल सकेंगे दो बाउंसर

IPL2024 में गेंदबाजों को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है इस बार गेंदबाजों को एक ओवर मे 2 बाउंसर डालने की छूट होगी, इसे BCCI ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मे आजमाया और IPL2024 में लागू करने का फैसला किया
IPL2024
IPL2024

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक ओवर में दो बाउंसर डालने को लेकर एक प्रशिक्षण के तौर पर आजमाया उसे आजमाने के बाद अब आईपीएल 2024 में से लागू करने का फैसला किया है रिपोर्ट्स की माने तो आईपीएल 2024 में कोई भी गेंदबाज एक ओवर में दो बाउंसर डाल पाएगा, यदि एक गेंदबाज एक ओवर में तीन बाउंसर फेंकता है तो तीसरी गेंद नो बॉल करार दी जाएगी।

BCCI ने किया एक ओवर में 2 बाउंसर डालने का फैसला-

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने जुलाई में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 - 24 की बैठक में गेंदबाजों को एक ओवर में दो बाउंसर डालने का फैसला किया था, लगातार चल रहे इस टूर्नामेंट में से आजमाया गया और इस बार होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट में भी गेंदबाजों को एक ओवर में दो बाउंसर फेंकने का फैसला किया जाएगा।

पिछले सीजन इंपैक्ट प्लेयर का रूल लागू किया था-

आईपीएल 2023 में पहली बार इंपैक्ट प्लेयर का नियम लागू किया गया था इस नियम में टॉस के दौरान टीम की चयनित प्लेइंग 11 के अलावा जो चार खिलाड़ी लिस्ट में हैं बाद में उन खिलाड़ियों को किसी एक खिलाड़ी की जगह इंपैक्ट प्लेयर के रूप में खिलाया जाता है, इंपैक्ट प्लेयर का नियम काफी हद तक टीम को मजबूती प्रदान करता था।

उमरान मलिक , जयदेव उनादकट जैसे बॉलर्स के लिए बड़ा हथियार -

इंटरनेशनल गेंदबाज उमरान मलिक , जयदेव उनादकट जैसे गेंदबाजों के लिए यह बड़ा हथियार है, एक ओवर में दो बाउंसर से तेज गेंदबाजों को बहुत फायदा होगा, उनादकट का कहना है, कि " यह एक बड़ा प्रभाव वाला एक बहुत छोटा बदलाव है " एक गेंदबाज के तौर पर इस नियम का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.