IND vs WI: पुजारा की गैर मौजूदगी में कोहली बदलेंगे अपना बैटिंग ऑर्डर या किसी अनकैप्ड प्लेयर को मिलेगा मौका

बीसीसीआई ने टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को टीम से बारह कर दिया है यानी उन्हें मौका नहीं दिया है। वहीं अगर पुजारा नहीं है तो टीम इंडिया में नंबर-3 पर बल्लेबाजी कौन करेगा, यह सबसे बड़ा सवाल है।
Virat Kohli, IND vs WI
Virat Kohli, IND vs WISocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI ) के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज अगले महीने से होना है। हालांकि इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया है। वहीं बीसीसीआई ने टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को टीम से बारह कर दिया है यानी उन्हें मौका नहीं दिया है। वहीं अगर पुजारा नहीं है तो टीम इंडिया में नंबर-3 पर बल्लेबाजी कौन करेगा, यह सबसे बड़ा सवाल है। हालांकि पुजारा की जगह नंबर-3 के लिए 4 खिलाड़ी दावेदार है।

ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल अंडर19 और आईपीएल में ओपनिंग करते हैं। लेकिन हाल ही में यशस्वी ने ईरानी कप के दौरान नंबर-3 पर बल्लेबाजी की और बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस दौरान पहली पारी में 213 और दूसरी पारी में 144 रन बनाए थे, जिसके कारण से कप्तान और कोच दोनों उनके साथ जा सकते हैं। हालांकि ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें, तो वह टी20 क्रिकेट में ओपनिंग करते हैं, लेकिन टेस्ट में वह नंबर-3 पर खेलते हैं। हालांकि उन्होंने इस नंबर पर खेलते हुए फर्स्ट क्लास करियर में 6 शतक जड़ें हैं। ऋतुराज भी इस स्थान के लिए दावेदार हैं।

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा नंबर-3 के लिए परफेक्ट थे, लेकिन उनकी खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। अब रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को नंबर-3 के लिए कोई नया बल्लेबाज चहिए। हालांकि नंबर-3 वाले बल्लेबाज कांधों पर जिम्मेदारी बहुत होती है और ऐसे में अनकैप्ड खिलाड़ी जायसवाल और गायकवाड़ को भेजना रिस्की हो सकता है। वहीं अगर टीम को नंबर-3 पर अनुभवी खिलाड़ी चाहिए, तो नंबर-3 के लिए विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे से बेहतर कोई विकल्प नहीं मिलेगा। बता दें कि विराट कोहली वनडे और टी20 में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in