IND vs ENG: भारत ने पारी और 64 रनों से जीता धर्मशाला टेस्ट, इंगलैंड से सीरिज 4-1 से की अपने नाम

IND vs ENG: पांच मैचों की टेस्ट सीरिज का आखिरी मुकाबले में भारत ने इंगलैंड पर बड़ी जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने पारी और 64 रनों से धर्मशाला टेस्ट को तीसरे दिन ही अपने नाम कर लिया है।
India won the Dharamsala Test
India won the Dharamsala TestRaftaar

धर्मशाला, (हि.स.)। पांच मैचों की टेस्ट सीरिज का आखिरी मुकाबले में भारत ने इंगलैंड पर बड़ी जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने पारी और 64 रनों से धर्मशाला टेस्ट को तीसरे दिन ही अपने नाम कर लिया है। इंगलैंड की टीम दूसरी पारी में 195 रनों पर ही सिमट गई। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरिज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है।

इंगलैंड की दूसरी पारी में बलेबाजी पूरी तरह फलाॅप

इंगलैंड की दूसरी पारी में बलेबाजी पूरी तरह फलाॅप रही। एक मात्र बल्लेबाज जो रूट ने सबसे अधिक 84 रन बनाकर इंगलैंड को कुछ हद तक 195 के स्कोर तक पंहुचाने में अहम भूमिका निभाई। हालांकि अन्य बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए और जल्दी जल्दी पैवेलियन लौटते रहे। इंगलैंड की ओर से 100वां टेस्ट खेलने वाले जाॅनी बेयरेस्टो ने 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टाॅम हार्टली 20 और ओली पोप ने 19 और शोएब बशीर ने 13 रनों का योगदान दिया।

इंगलैंड की पहली पारी महज 218 रनों पर ही सिमट गई

गौरतलब है कि इंगलैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इंगलैंड की पहली पारी महज 218 रनों पर ही सिमट गई थी। जबाव में भारत ने कप्तान रोहित शर्मा ने 103 और शुभमन गिल 110 रनों की बदौलत भारत ने 477 रन बनाए जिसके चलते टीम इंडिया ने इंगलैड पर 259 रनों की लीड बनाई। लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी इंगलैंड टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही और आखिर में पूरी टीम 195 रनों पर आलआउट हो गई।

भारत की ओर से आज रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए जबकि कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को दो-दो तथा रविंद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.