HBD Sreesanth: क्रिकेट के 'एंग्री मैन' ने जीताया था टीम इंडिया को वर्ल्ड कप, मैच फिक्सिंग के कारण डूबा करियर

Sreesanth Career: भारतीय क्रिकेट के एंग्री मैन के रूप में फेमस श्रीसंत का आज जन्मदिन है। श्रीसंत का जन्म 6 फरवरी 1983 को केरल में संतकुमारन नायर और सावित्री देवी के घर हुआ था।
टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ श्रीसंत एवं अन्य भारतीय खिलाड़ी।
टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ श्रीसंत एवं अन्य भारतीय खिलाड़ी। sreesanthnair36 इंस्टाग्राम अकाउंट।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय क्रिकेट के एंग्री मैन के रूप में फेमस श्रीसंत का आज जन्मदिन है। श्रीसंत का जन्म 6 फरवरी 1983 को केरल में संतकुमारन नायर और सावित्री देवी के घर हुआ था। इनका कॅरियर विवादों से भरा रहा है। वहीं, उपलब्धियां भी जुड़ी रही हैं। वह 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के हीरो हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीसंत ने बेहतरीन कैच लपककर टीम को ट्रॉफी दिलाई थी। तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे। टीम ने फाइनल में पाकि स्तान को शिकस्त दी थी। जोगिंदर शर्मा ने आखिरी ओवर डाला था। उनकी गेंद पर एस श्रीसंत ने मिस्बाह उल हक का कैच पकड़ा था।

IPL में मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तारी

साल 2023 के आईपीएल मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त वह राजस्थान रॉयल्स टीम के हिस्‍सा थे। इसके बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन बैन लगा दिया। वैसे, वह लिस्ट-ए और फर्स्ट क्लास मैच में हिस्सा लेते रहे है। श्रीसंत ने इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए 150 से ज्यादा विकेट लिए है।

दो साल आईपीएल में किसी टीम ने नहीं खरीदा

श्रीसंत ने सितंबर 2020 में क्रिकेट में वापस कदम रखा। हालांकि दो साल आईपीएल की नीलामी में उन्हें कोई टीम नहीं खरीदा। उसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। मार्च 2006 में श्रीसंत ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 27 मैचों में 87 विकेट झटके थे। जबकि, 281 रन बनाए थे। उन्होंने 53 वनडे मैच खेले और 75 विकेट गिराए हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.