Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच पर संकट के बादल, 2 सितंबर को होना है महामुकाबला

Asia Cup 2023 IND vs PAK: एशिया कप 2023 आज से शुरू हो जाएगा। वहीं, टूर्नामेंट का बहुप्रतीक्षित मुकाबला दो सितंबर को कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।
एशिया कप में भारत और पाक का मैच।
एशिया कप में भारत और पाक का मैच।सोशल मीडिया

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) आज से शुरू हो जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान (Pakistan) के मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल (Pakistan and Nepal Match) के बीच होगा। वहीं, टूर्नामेंट का बहुप्रतीक्षित मुकाबला दो सितंबर को कैंडी में भारत और पाकिस्तान (India and Pak Match) के बीच खेला जाएगा। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को इस मैच का लंबे समय से इंतजार है। वैसे, इस मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इसने मेजबान टीम के साथ सभी को मायूस कर दिया है।

भारत-पाक का दूसरा संभावित मैच कोलंबो में

एशिया कप 2023 में 19 दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान एक से अधिक बार आमने-सामने होंगे। पहला मैच 2 सितंबर को होना है। वहीं, दूसरा संभावित मैच 10 सितंबर को कोलंबो में होगा। अगर, भारत और पाक सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर लें। दोनों टीमें सुपर 4 में भी टॉप पर आती है तो यह एशिया कप के इतिहास में पहली बार होगा कि भारत-पाकिस्तान एक-दूसरे से खिताबी मुकाबला में भिड़ेंगे।

2 सितंबर को कैंडी में कैसा रहेगा मौसम

2 सितंबर को कैंडी में भारत के शुरुआती मुकाबले से पहले बारिश की प्रबल संभावना है। एक्यूवेदर के मुताबिक इस दिन 70 प्रतिशत बारिश होने के आसार हैं। चमक-गरज के साथ तेज बारिश का भी 20 प्रतिशत अनुमान है। भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे और भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू हो जाएगा। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक सुबह में 55 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है, जो दोपहर में 70 प्रतिशत तक पहुंच सकती है। वैसे, शाम को आसमान साफ रहेगा और बारिश मैच में बाधा नहीं डालेगी। वहीं, श्रीलंका में बारिश शुरू हो चुकी है। यह शेष मैचों को भी प्रभावित कर सकती है।

टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (वीसी), रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मो. शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.