Electoral Bond: चेन्नई सुपर किंग्स ने की 5 करोड़ की चुनावी फंडिंग, इस पार्टी को दी रकम

CSK Electoral Bond: इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट से चुनाव आयोग तक सख्ती बरत रहे हैं। कोर्ट ने इसको लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को फटकार भी लगाई थी।
आईपीएल टीम ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए की है चुनावी फंडिंग।
आईपीएल टीम ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए की है चुनावी फंडिंग। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट से चुनाव आयोग तक सख्ती बरत रहे हैं। कोर्ट ने इसको लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को फटकार भी लगाई थी। इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए तमाम कंपनियों ने राजनीतिक पार्टियों को फंड दिए थे। अब इससे जुड़े खुलासे हो रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने भी एक पार्टी को मोटी फंडिंग की थी।

AIADMK पार्टी को दिया था चंदा

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम CSK को चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड नाम की कंपनी संचालित करती है। कंपनी का पैरेंट ऑर्गेनाइजेशन इंडिया सीमेंट है। इसके मालिक एन श्रीनिवासन हैं। चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए तमिलनाडु की अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) को चंदा दिया था। द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक AIADMK को इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए 6.05 करोड़ रुपए दिए गए थे। इनमें से 90 प्रतिशत पैसा CSK क्रिकेट लिमिटेड (इंडिया सीमेंट लिमिटेड के निदेशक) नाम से आया थ।

2019 अप्रैल में की थी फंडिंग

रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड ने साल 2019 के दो से चार अप्रैल में AIADMK को पैसे दिए थे। दो दिनों में सीएसके ने 5 करोड़ की फंडिंग दी थी। वैसे, इसके बाद AIADMK को CSK ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए एक भी पैसा नहीं दिया। पार्टी को कोयंबटूर स्थित लक्ष्मी मशीन वर्क्स लिमिटेड से एक करोड़ और चेन्नई के गोपाल श्रीनिवासन से पांच लाख रुपए चंदे के रूप में मिले थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.