Champions League 2023: इतिहास रचने से एक कदम दूर मैनचेस्टर सिटी, 10 जून को इंटर मिलान से होगा फाइनल मुकाबला

इस जीत के साथ मैनचेस्टर सिटी चैंपियंस लीग, इंग्लिश प्रीमियर लीग और एफए कप जीतने के नजदीक है। अब चैंपियंस लीग के फाइनल में मैनचेस्टर सिटी का मैच इस्तांबुल में इंटर मिलान से 10 जून को खेला जाएगा।
manchester city fc
manchester city fcsocial media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। बर्नार्डो सिल्वा के दो गोल की बदौलत मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को 4-0 से हराकर चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बना लिया है। इन दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का पहला राउंड 1-1 से बराबरी पर छूटा था। दूसरे राउंड के शुरुआत से ही मैनचेस्टर सिटी का दबदबा रहा। रियाल मैड्रिड ने बहुत खराब खेल दिखाया। हालांकि, गोलकीपर थिबॉट कौरटोइस ने कुछ अच्छे बचाव किए नहीं तो 14 बार की चैंपियन रियाल मैड्रिड के टीम की इससे भी बड़े अंतर से हार हो सकती थी।

तीन प्रमुख प्रतियोगिताओं के फाइनल में सिटी

सिटी की तरफ से बर्नार्डो सिल्वा ने अपने दोनों गोल पहले हाफ में किए। वहीं एडर मिलिटाओ ने दूसरे हाफ के शुरू में शानदार गोल किया। इंजरी टाइम में जूलियन अल्वारेज ने चौथा गोल करके सिटी को सेमीफाइनल में 4-1 के बड़े अंतर से जीत दिलाई।इस जीत के साथ मैनचेस्टर सिटी तीन प्रमुख प्रतियोगिताओं चैंपियंस लीग, इंग्लिश प्रीमियर लीग और एफए कप जीतने के नजदीक है। अब चैंपियंस लीग के फाइनल में मैनचेस्टर सिटी का मैच इस्तांबुल में इंटर मिलान से 10 जून को खेला जाएगा।

इतिहास रचने के करीब मैनचेस्टर सिटी

मैनचेस्टर सिटी अगर रविवार को चेल्सी के खिलाफ जीत दर्ज कर लेता है तो वह लगातार तीसरी बार प्रीमियर लीग का खिताब जीत लेगा। वहीं एफए कप के फाइनल में अब सिटी के सामने मैनचेस्टर यूनाइटेड की चुनौती होगी। मैनचेस्टर यूनाइटेड एकमात्र इंग्लिश टीम है जिसने एक सीजन में तीनों प्रमुख खिताब जीते हैं। उसने 1999 में यह कारनामा किया था।


विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in