T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कनाडा टीम का ऐलान, पहली बार विश्व कप खेलेगी टीम

Canada T20 World Cup 2024 : कनाडा ने आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। कनाडा पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेगा। कनाडा की कप्‍तानी साद बिन जफर को सौंपी गई है।
कनाडा स्क्वाड।
कनाडा स्क्वाड। @canadiancricket एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। जून में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्‍ड कप के लिए कनाडा ने अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है। टीम पहली बार टी-20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेगी। कनाडा के कप्‍तान ऑलराउंडर साद बिन जफर होंगे।

प्रतिभाशाली क्रिकेटरों का मिश्रण

कनाडा टीम में हाल में दमदार प्रदर्शन करने एवं प्रतिभाशाली क्रिकेटरों का मिश्रण है। कनाडा को उम्‍मीद है कि ग्लोबल लेवल पर उनकी टीम विरोध‍ियों को कड़ी टक्‍कर देगी। साद के अलावा बल्‍लेबाज आरोन जॉनसन, तेज गेंदबाज खलीम सना जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

इनको टीम में नहीं मिली जगह

स्‍क्‍वाड में निखिल दत्‍ता, श्रीमंथ विजयरत्‍ने को शामिल नहीं किया गया है। तजिंदर सिंह रिजर्व खिलाड़ी के रूप में हैं। कनाडा के लिए टी-20 वर्ल्‍ड कप में राह आसान नहीं रहेगी, उसे एशिया की दो महाशक्तियों भारत और पाकिस्‍तान से भिड़ना है।

ग्रुप-बी में कनाडा

टी-20 वर्ल्‍ड कप के ग्रुप-बी में कनाडा टीम को जगह मिली है। यह टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत एक जून को अमेरिका के खिलाफ करेगी। कनाडा पहली बार टी-20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा ले रही है। टीम की कोशिश यादगार प्रदर्शन करने की होगी।

कनाडा का स्‍क्‍वाड

कप्‍तान साद बिन जफर, डिलोन हेलाइगर, आरोन जॉनसन, हर्ष ठाकेर, दिलप्रीत बाजवा, जुनैद सिद्दकी, जेरेमी गॉर्डन, कालिम सना, कंवरपल ताठगुर, नवनीत धालीवाल, निकोलस किर्टन, परघट सिंह, रविंदरपाल सिंह, रेयानखान पठान, श्रेयस मोवा।

रिजर्व खिलाड़ी: आदित्‍य वर्धराजन, जतिंदर मठरू, तजिंदर सिंह, अम्‍मार खालिद, परवीन कुमार।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.