Bangladesh Women vs India Women, 2nd T20I: भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, जानिए कैसे हुआ चमत्कार

भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज ढाका में खेला गया। टीम इंडिया ने 96 रन का टारगेट दिया था। आइए जानते है स्कोर कार्ड...
Bangladesh Women vs India Women, 2nd T20I
Bangladesh Women vs India Women, 2nd T20I

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत ने ढाका में खेले गए दूसरे टी20 में बांग्लादेश को 8 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 95 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 87 रन पर सिमट गई।

बांग्लादेश का 4 विकेट गिरे

बता दें कि 96 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम ने आठ ओवर में चार विकेट खोकर 31 रन बना लिए हैं। फिलहाल शोर्ना अख्तर और कैप्टन निगार सुल्ताना क्रीज पर हैं। बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। पहले खिलाड़ी शमीमा सुल्ताना और शाति रानी ने 5-5 रन आउट हो गए। मुर्शिदा खातून चार रन और रितु मोनी भी चार रन बनाकर आउट हुईं। फिलहाल कप्तान निगार सुल्ताना 10 रन और शोर्ना अख्तर एक रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत की ओर से मिन्नू मणि ने दो विकेट लिए हैं। वहीं, बरेड्डी अनुषा और शेफाली वर्मा ने एक-एक विकेट लिया है।

भारत ने 96 रन का टारगेट दिया

भारत ने बांग्लादेश के सामने 20 ओवर में 96 रन का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 95 रन बनाए है। भारतीय बेटर फ्लॉप रहे है। स्मृति मंधाना को 13 रन, शेफाली वर्मा को 19 रन और जेमिमा रोड्रिग्ज को 21 गेंदों में आठ रन पर आउट हो गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर अपना खाता खोलने में भी नाकाम रही। यास्तिका भाटिया को 11 रन, हरलीन देयोल को छह रन, दीप्ति शर्मा को 10 रन और अमनजोत कौर को 14 रन पर आउट किया गया। पूजा वस्त्रकार सात रन बनाकर अविजित रहीं जबकि मिन्नू मणि ने पांच रन बनाए है। सुल्ताना हातुन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

भारत का चौथा विकेट गिरा

भारत का 9वें ओवर में 48 के स्कोर पर चौथा विकेट गिरा । फाहिमा खातून ने यास्तिका भाटिया को शोर्ना अख्तर के हाथों कैच कराया। यास्तिका 13 गेंदों में एक चौके की मदद से मात्र 11 रन बना सकीं । 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 51 रन है। बता दें फिलहाल हरलीन देओल और जेमिमा रॉड्रिग्स क्रीज पर हैं।  

भारत के लगातार विकेट गिरे

बता दें कि छठे ओवर में टीम इंडिया को लगातार दो गेंदों पर दो झटके लगे। वह 14 गेंदों में चार चौके की मदद से 19 रन बना सकीं। शेफाली के बल्ले से पिछली 11 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक निकला है। वहीं, अगली ही गेंद पर सुल्ताना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को क्लीन बोल्ड किया। वह खाता भी नहीं खोल सकीं। छह ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 37 रन है। फिलहाल यस्तिका भाटिया और जेमिमा रॉड्रिग्स क्रीज पर हैं।

5वें ओवर में लगा पहला झटका

पांचवें ओवर में 33 के स्कोर पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा। नाहिदा अख्तर ने स्मृति मंधाना को क्लीन बोल्ड किया। वह 13 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बना सकीं। फिलहाल जेमिमा रॉड्रिग्स और शेफाली वर्मा क्रीज पर हैं।

भारत ने तीन ओवर तक बचाएं रखा अपना विकेट

तीन ओवर के बाद भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 22 रन बना लिए हैं। फिलहाल शेफाली वर्मा 11 गेंदों में 18 रन और स्मृति मंधाना सात गेंदों में तीन रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं। पिछले मैच में शून्य पर आउट होने वाली शेफाली अब तक चार चौके जड़ चुकी हैं। 

अन्य खबरो के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in