Asian Champions Trophy: भारत ने अपने दूसरे मैच में जापान के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला

Asian Champions Trophy - शीर्ष में बने रहने से पिछड़ा भारत
Asian Champions trophy
Asian Champions trophyHS

नई दिल्ली - हिन्दुस्थान समाचार भारत ने अपने दूसरे मैच में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में जापान के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलकर यहां के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में महसूस की गई। इस मैच में, भारत के कप्तान हरमनप्रीत और जापान के केन नागायोशी ने गोल दर्ज किया। पहले मैच में भारत ने चीन को 7-2 से हराया था।

टेबल पर, भारत ने शीर्ष स्थान की ओर जाने का अवसर हाथ में पकड़ा था, लेकिन इस ड्रा के बाद मलेशिया शीर्ष स्थान पर बना रहेगा।

पहले क्वार्टर ने गोल नहीं दिखाया और विवेक को ग्रीन कार्ड मिली

भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत में आक्रामक दिखाई और पहले पांच मिनट में ही तीन पेनल्टी कॉर्नर प्राप्त किए, लेकिन जापानी डिफेंस ने उनके सभी को असफल किया।

विवेक को ग्रीन कार्ड मिली और उन्हें 2 मिनट के निलंबन से जूझना पड़ा, जबकि इस बीच, जापान को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वे उसे गोल में नहीं बदल सके। इस पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ।

दूसरे क्वार्टर में जापान ने बदलती खेल प्रणाली

दूसरे क्वार्टर में जापान ने तेजी से हमला बढ़ाया, और उन्हें 28वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसका उपयोग केन नागायोशी ने गोल में बदलते हुए किया, और जापान ने पहला गोल दर्ज किया। मध्यांतर तक, जापानी टीम बढ़त में रही, 1-0।

कप्तान हरमनप्रीत ने भारत की बराबरी बनाई

तीसरे क्वार्टर में, भारत ने लगातार हमला बढ़ाया और बराबरी की कोशिश की। मैच के 43वें मिनट में, भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदलकर भारत को 1-1 से बराबरी की स्थिति में ले आया।

पहले मैच में चीन को 7-2 से हराया था भारत:-

भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी दमदार शुरुआत की, जब हरमनप्रीत सिंह और वरुण कुमार ने मिलकर 7-2 की जीत हासिल की। इस दौरान, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह और सुखजीत सिंह ने भी गोल दर्ज किया।

वहीं, जापान ने अपने पहले मैच में दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-2 हार का सामना किया। पहले हाफ में, उनकी टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरे हाफ में कोरिया ने दो गोल करके जीत हासिल की।

अधिक खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.