आज से एशिया कप की शुरुआत।
आज से एशिया कप की शुरुआत।सोशल मीडिया।

Asia Cup 2023: आज से एशिया कप का आगाज, पहली बार यह टीम इंटरनेशनल लेवल पर खेल रही बड़ा टूर्नामेंट

Asia Cup 2023 First Match: एशिया कप 2023 का शानदार आगाज आज दोपहर हो जाएगा। एआर रहमान और आतिफ असलम के सुरों से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। इसके बाद इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला शुरू होगा।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एशिया कप 2023 का शानदार आगाज आज दोपहर हो जाएगा। एआर रहमान और आतिफ असलम के सुरों से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। इसके बाद इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला शुरू होगा। मुकाबला पाकिस्तान बनाम नेपाल होगा। हाल में पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से हराई है। अब यह टीम नेपाल का कड़ी टक्कर देगी। वहीं, नेपाल की टीम के सामने बेहतर परफॉर्म करने की चुनौती है, क्योंकि इंटरनेशनल लेवल पर नेपाल की शुरुआत बड़े टूर्नामेंट से हो रही है।

बाबर आजम के नेतृत्व में उतरेगी पाक टीम

रिपोर्ट्स के अनुसार बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में फखर जमान और इमाम-उल-हक बतौर ओपनर टीम में होंगे। हाल में इमाम-उल-हक ने बढ़िया बल्लेबाजी की है। ऐसे में यह अपनी टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभाएंगे। पाकिस्तान की टीम में शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह जैसे युवा स्पीड स्टार हैं। ये किसी टीम के खिलाफ आग उगलती गेंदों से कहर बरपा सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा मो. नवाज ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे।

नेपाल की टीम कैसी है?

नेपाल की क्रिकेट टीम ने अप्रैल-मई में आयोजित हुए एसीसी मेंस प्रीमियर कप 2023 में बेहतर प्रदर्शन किया है। टीम फाइनल जीत चुकी है और इस मुकाबले में नेपाल ने संयुक्त अरब अमीरात की टीम को 7 विकेट से हराया था। नेपाल की टीम में उम्दा खिलाड़ी के तौर पर कुशल मल्ला उभरे हैं। यह पिछली 4 पारियों में 238 रन बनाए हैं। नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल भी बेहतर फॉर्म में नजर रहे हैं। टीम में आसिफ शेख के अतिरिक्त भीम शर्की को भी मौका दिया जा सकता है। वहीं, केसी और ललित राजबंशी भी टीम में जगह पा सकते हैं।

पाकिस्तान की संभावित टीम

बाबर आजम, फखर जमान, इमाम-उल-हक, मो. रिजवान, इफ्तिखार अहमद, मो. नवाज, आगा सलमान, शादाब खान, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहीन शाह अफरीदी।

नेपाल की संभावित टीम

आसिफ शेख, भीम शर्की, कुशल मल्ला, कुशल भुर्तेल, रोहित पौडेल, आरिफ शेख, सोमपाल कामी, संदीप लछिमाने, करण केसी, ललित राजबंशी और गुलसन झा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in