Asia Cup 2023 : रोहित शर्मा की अगुवाई में Asia Cup के लिए भारतीय टीम घोषित !!

Sports News : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है।
Indian Cricket Team
Indian Cricket TeamSUNIL

नई दिल्ली , 21 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सोमवार एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की है, जो पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेली जाएगी। इस संदर्भ में टीम के स्क्वाड में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के लंबे समय से बाहर रहने के बाबजूद टीम में वापसी हुई है, जबकि संजू सैमसन को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। इस समय युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं किया गया है और हार्दिक पांड्या को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा के कंट्रोल में होगी, जबकि स्पिन विभाग का जिम्मा कुलदीप यादव को दिया गया है। अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को आल राउंडर खिलाड़ी के रूप में दिखाया गया है।

निम्नलिखित है भारतीय टीम का स्क्वाड एशिया कप के लिए:

  • कप्तान: रोहित शर्मा

  • उप-कप्तान: हार्दिक पांड्या

  • अन्य खिलाड़ियां: शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल,ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

  • स्टैंडबाय खिलाड़ी: संजू सैमसन

इस स्क्वाड में विशेष ध्यान देते हुए, भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने की तैयारी में है, जबकि इस अवसर पर युवा खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है अपने कौशल को प्रदर्शित करने का।

ज्ञात हो की अगले कुछ महीने यानि एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप भी होने वाला है और भारत की टीम प्रबल दावेदार में से एक है !

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in