Asia Cup IND vs BAN: फाइनल से पहले परफॉरमेंस को बेहतर करने का शानदार मौका, भारत - बांग्लादेश हुए आमने सामने

भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला कोलंबो में शुरू हो चूका है। भारतीय टीम फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी है। लेकिन टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल रहे है।
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच आज खेला जाएगा मुकाबला
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच आज खेला जाएगा मुकाबलाSocial Media

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क | भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का कोलंबो में मुकाबला होने जा रहा है। टूर्नामेंट में बांग्लादेश पहले ही बाहर हो गया है। वहीं भारत ने एशिया कप फाइनल जा रहा है। भारतीय टीम का श्रीलंका के साथ फाइनल खेला जाएगा। टीम ने पिछले मुकाबले में श्रीलंका को हराकर बढ़त बनाई थी। इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने जीत में अहम भूमिका निभाई। आज भी बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजों पर जीत की जिम्मेदारी रहेगी।

भारत और बांग्लादेश आज सुपर 4 के अंतिम मुकाबले में आमने सामने है। बांग्लादेश के लिए ये केवल औपचारिकता वाला मुकाबला है। जबकि इंडिया जीत के साथ टूर्नामेंट में विश्वास प्राप्त करना चाहती है। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे है। जबकि शाकिब अल हसन बांग्लादेशी टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

गेंदबाजों निभाएंगे अहम भूमिका

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम के गेदबाजों पर सबकी नजर रहेगी। वहीं भारत के तेज गेंदबाज और स्पिनर के पास लय को बेहतर करने का मौका है।

इंटरनेशनल लेवल पर वनडे फॉर्मेट में भारत और बांग्लादेश की टीम 39 बार सामना कर चुकी है। 39 मुकाबलों में 31 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 7 मैच में बांग्लादेश की टीम ने जीत हासिल की, दोनों टीमों के बीच एक मैच में कोई परिणाम नहीं मिला। पिछले साल बांग्लादेश ने भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था । सीरीज के लास्ट वन डे मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में विश्वास पाने के लिए ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। वहीं बांग्लादेश की टीम हारे या जीत हासिल करें, उनका टूर्नामेंट में सफर खत्म हो चुका है।

मौसम विभाग के अनुसार दोपहर 3 बजे मुकाबले में बारिश होने को संभावना है, शाम 5 बजे से 8 बजे तक बारिश होने की थोड़ी उम्मीद है। लेकिन इसके बाद बादल छा सकते हैं।

भारतीय टीम कर सकती है बदलाव

मैच में टीम इंडिया बदलाव भी कर सकती है। भारतीय टीम हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को मैच में आराम मिल सकता है वहीं शार्दुल ठाकुर या अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। टीम इंडिया मोहम्मद शमी को मौका दे सकती है। टीम के पास बेंच स्ट्रेंथ आजमाने का शानदार अवसर रहता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल/ अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, मेहदी हसन, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, एनिमल हक (विकेटकीपर), शमीम हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- raftaar.in

Related Stories

No stories found.