Ashwin makes Record: अश्विन ने कर दिया कमाल, भारतीय गेंदबाज कुंबले का तोड़ा रिकाॅर्ड

अश्विन ने दूसरे वनडे मुकाबले में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट हासिल किये हैं, इसके साथ उन्होंने शानदार रिकाॅर्ड बनाया है। माना जा रहा हैं की उन्होंने कुम्भ्ले का रिकॉर्ड तोड़ा है।
अश्विन ने बनाया शानदार रिकाॅर्ड
अश्विन ने बनाया शानदार रिकाॅर्डWeb

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क: भारत बनाम आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में इंडियन टीम ने 99 रन से जीत हासिल की। वहीं जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। अश्विन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट हासिल किया। वहीं अपनी शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया टीम को हारने पर मजबूर कर दिया। वे अपनी स्पिन से आस्ट्रलिया के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करते रहे। अश्विन ने लगातार विकेट लेकर आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को जमने नहीं दिया।

अश्विन ने लिए 3 विकेट

अश्विन ने मैच में 7 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट लिया था। उनका साथ दे रहे जडेजा ने भी आस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को फिरकी के जाल में फंसाया और 3 विकेट लिया। इंदौर की पिच पर जहां ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का जादूं नहीं चला, दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाज लगातार विकेट निकालते रहे। अश्विन ने दूसरे वनडे मुकाबले में 3 विकेट लेकर शानदार रिकाॅर्ड बनाया।

अश्विन ने बनाया खास रिकाॅर्ड

अश्विन अब किसी एक टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हो चुके हैं। उन्होंने अनिल कुंबले का रिकाॅर्ड तोड़ने में सफलता प्राप्त की, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन ने 114 विकेट लिए है। कुंबले की बात करें तो उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 142 विकेट लिए थे। कपिल देव पाकिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 141 विकेट लेने में सफल हुए थे।

अश्विन को वर्ल्ड कप की टीम में मौका नहीं दिया गया । लेकिन, उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर बेहतर प्रदर्शन का संकेत दिया। इसके साथ ही उनकी संशोधित वर्ल्ड कप की टीम में अश्विन को चांस दिया जा सकता है। अक्षर पटेल चोटिल हो चुके हैं, जिसके बाद लग रहा है कि अश्विन वर्ल्ड कप में शामिल हो सकते हैं, हालांकि इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है। सभी टीमों के द्वारा 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है। वहीं सभी टीमों को परिस्थिति के अनुसार ऐसा कर पाएंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- raftaar.in

Related Stories

No stories found.