IND vs ENG: राजकोट में टूटा अनिल कुंबले का अनचाहा रिकॉर्ड, जेम्स एंडरसन पहुंचे टॉप पर

IND vs ENG 3rd Test Match: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच राजकोट में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के नाम भी अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया।
जेम्स एंडरसन और अनिल कुंबले।
जेम्स एंडरसन और अनिल कुंबले।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच राजकोट में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के नाम भी अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया। इससे पहले भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था। अब कुंबले से आगे एंडरसन निकल गए हैं।

एंडरसन ने 19 ओवरों में दिए 51 रन

टेस्ट मैच के पहले दिन एंडरसन ने 19 ओवर गेंद फेंकी। उन्होंने 51 रन दिए। इस दौरान अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड बना लिया। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट के सबसे महान एवं पुराने गेंदबाजों में से एक जेम्स एंडरसन के नाम कई खास रिकॉर्ड दर्ज हैं, लेकिन इस बार वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए।

रन खर्च करने का बढ़ सकता है आंकड़ा

एंडरसन ने टेस्ट कॅरियर में 185 मैचों में 18371 रन खर्च किए हैं। इस मैच में यह आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है। इस मैच से पहले इस मामले में भारत के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले टॉप पर थे। उन्होंने 132 मैचों में 18355 रन दिए थे। अब कुंबले दूसरे स्थान पर आ गए। लिस्ट में एक्टिव खिलाड़ियों में एंडरसन के बाद अश्विन हैं। यह 11वें स्थान पर हैं। इन्होंने 98 मैचों में 11937 रन खर्च किए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन खर्च करने वाले टॉप-5

1. जेम्स एंडरसन : 18371 रन

2. अनिल कुंबले : 18355 रन

3. मुथैया मुरलीधरन : 18180 रन

4. शेन वॉर्न : 17995 रन

5. स्टुअर्ट ब्रॉड : 16719 रन

मैच का हाल?

इस मैच में टीम इंडिया काफी अच्छी स्थिति में है। रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक जड़ा है। टीम की ओर से आज लंच ब्रेक तक ध्रुव जुरेल और आर अश्विन बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 से अधिक रनों की साझेदारी हुई है। टीम इंडिया इस मैच में अपने स्कोर को और बड़ा बनाना चाहेगी। एंडरसन ने 25 ओवरों में 61 रन देकर एक विकेट गिराया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.