RCB VS PBKS: पहली जीत के बाद आरसीबी के कप्तान बोले-हम जीत को लेकर आश्वत थे, धवन ने बताया कहां चूक हुई

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इस आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। सोमवार को खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को हरा दिया।
बल्लेबाजी करते विराट कोहली।
बल्लेबाजी करते विराट कोहली। @IPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इस आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। सोमवार को खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को हरा दिया। इसके बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हम पंजाब किंग्स के खिलाफ जल्दी मैच खत्म करने की स्थिति में थे। ऐसा कर नहीं सके, लेकिन आखिरी ओवरों में खिलाड़ियों ने बेहतरीन क्रिकेट का नजारा पेश किया। खासतौर पर दिनेश कार्तिक ने काबिलेतारीफ बैटिंग की।

कभी नहीं लगा की मैच हमसे दूर गया: डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि कभी नहीं लगा कि मैच हमसे दूर गया है। नए नियम के बाद आप अतिरिक्त बल्लेबाज आजमा सकते हो। हम जानते थे कि टीम में महिपाल लोमरोर है। इस नियम के बाद आप सोचते हो कि 14-15 रन प्रति ओवर आसानी से चेज किया जा सकता है। बल्लेबाज 12 गेंदों पर 30 रन बना रहे हैं, लेकिन जिस तरह दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी, उससे मैं काफी खुश हूं। पिछले दिनों मैंने कार्तिक से कहा था कि शुरुआती मैचों में रन बनाना जरूरी है, ताकि सीजन के आगामी मैचों में आत्मविश्वास बना रहे।

मैंने धीमी बल्लेबाजी की: धवन

दूसरी ओर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि यह अच्छा मैच रहा। हमने मुश्किल हालात से वापसी की। हालांकि जीतने में नाकाम रहे। टीम ने 10-15 रन कम बनाए। मैंने पहले 6 ओवर में धीमी बल्लेबाजी की। इसके अलावा फील्डरों ने कैच छोड़े। विराट कोहली जैसे खिलाड़ी का कैच छोड़ना महंगा पड़ा। हम कोहली का कैच पकड़ लिए होते तो संभवतः दूसरी गेंद पर मोमेंटम हमारे साथ आ जाता। धवन ने यह भी कहा कि इस पिच पर डबल बाउंस के अलावा गेंदबाजों को टर्न मिल रही थी। वैसे, पिच 70 फीसदी बल्लेबाजी के अनुकूल थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.