Team India
Team India

World Cup में हार के बाद Rohit Sharma समेत ये खिलाड़ी T-20 से लेंगे संन्यास! एक विकेटकीपर का भी उखड़ेगा 'स्टंप'

Rohit Sharma Retire: टीम इंडिया की टी-20 टीम में 24 महीनों में बड़ा बदलाव होने वाला है। कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन आदि टीम का साथ छोड़ सकते हैं।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। टीम इंडिया की टी-20 टीम में 24 महीनों में बड़ा बदलाव होने वाला है। कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन आदि टीम का साथ छोड़ सकते हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के अनुसार अश्विन और दिनेश कार्तिक ने T-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन बीसीसीआई अपने T-20 अंतरराष्ट्रीय भविष्य के बारे में फैसला करने की जिम्मेदारी कोहली और रोहित पर छोड़ेगा।

T-20 वर्ल्ड कप के नेतृत्व कर सकते हैं पांड्या

T-20 वर्ल्ड कप फाइनल में शर्मनाक हार बाद परेशान दिख रहे रोहित को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सांत्वना दी। अगला T-20 वर्ल्ड कप दो साल दूर है। माना जा रहा हार्दिक पंड्या की अगुआई में नई टीम तैयार होगी, क्योंकि वह लंबे समय तक कप्तानी करने के दावेदार हैं।

बदलाव के बारे में बात करना जल्दबाजी: द्रविड़

सूत्र ने बताया कि बीसीसीआई (BCCI) कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है, लेकिन हां 2023 में सीमित T-20 मुकाबलों को देखते हुए अधिकांश सीनियर एकदिवसीय और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। सूत्र ने कहा-आप नहीं चाहते तो आपको संन्यास की घोषणा करने की जरूरत नहीं है। जब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से कोहली और रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि बदलाव के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी।

गिल और ऋषभ बदल सकते हैं समीकरण

द्रविड़ ने कहा-वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। जैसा आपने कहा- हमारे पास इस पर विचार करने के लिए कुछ साल हैं। यह समझा जाता है कि अगले एक साल के लिए T-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप को अधिक तवज्जो नहीं मिलेगी, क्योंकि भारत अगले साल स्वदेश में कम से कम 25 एकदिवसीय मैच खेलेगा। इसके अलावा टीम अगले सप्ताह न्यूजीलैंड में तीन मैच की शृंखला से शुरू होने वाले द्विपक्षीय आयोजनों के रूप में 12 T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। शुभमन गिल को टीम में शामिल करने और ऋषभ पंत (दौरे के लिए उप-कप्तान) की पारी का आगाज करने से पावरप्ले बल्लेबाजी का समीकरण बदल सकता है।

35 साल के रोहित शर्मा के दो और साल खेलने की उम्मीद नहीं

रोहित 35 साल के हैं। दो साल में 37 की उम्र में उनके इंटरनेशनल T-20 टूर्नामेंट में टीम की अगुआई करने की उम्मीद नहीं है। कार्तिक को मौजूदा T-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अल्पकाल के लिए फिनिशर की भूमिका सौंपी गई थी। वहीं, अश्विन पूरे टूर्नामेंट के दौरान विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने में नाकाम रहे। छह मैच में उनके छह में से तीन विकेट जिंबाब्वे के खिलाफ आए। उन्होंने 8.15 की इकोनॉमी रेट से रन दिए। चोटों से पहले टीम में जगह पक्की करने वाले वाशिंगटन सुंदर को अब अधिक मौके मिलेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in