IND Vs SA: सिराज के बाद बुमराह ने बरपाया कहर, 4 विकेट झटकर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, संकट में साउथ अफ्रीका टीम

India vs South Africa Capetown Test: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट मैच में आज गजब का रोमांच दिखा। मैच के पहले दिन की सारी लाइमलाइट मोहम्मद सिराज ने लूटी थी।
जसप्रीत बुमराह।
जसप्रीत बुमराह।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट मैच में आज गजब का रोमांच दिखा। मैच के पहले दिन की सारी लाइमलाइट मोहम्मद सिराज ने लूटी थी। वहीं, आज के हीरे जसप्रीत बुमराह रहे। उन्होंने पहले ही ओवर में विकेट निकाला और बताया कि पिच दूसरे दिन भी बदली नहीं है। मुकाबले के पहले दिन दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी के लिए आई थी तो बुमराह ने एक विकेट लिया था। इसके बाद भी उन्होंने धार बरकार रखी और पांच विकेट चटकाए, जिससे साउथ अफ्रीका की टीम संकट में फंस गई।

साउथ अफ्रीका में तीसरी बार 5 विकेट झटके

जसप्रीत बुमराह ने तीसरी बार साउथ अफ्रीका में 5 विकेट गिराए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका में 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 50 से अधिक विकेट हैं। उन्होंने कॅरियर में 9 बार 5 विकेट झटके हैं। उन्होंने इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में दो बार यह कारनामा किया है।

जवागल श्रीनाथ की ​बराबरी पर बुमराह

बुमराह ने पांच विकेट लेने के साथ भारतीय टीम के पूर्व ​तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ की बराबरी कर ली है। साउथ अफ्रीका में टेस्ट खेलते हुए सबसे ज्यादा 5 विकेट जवागल श्रीनाथ के नाम थे। उन्होंने तीन बार यह कमाल किया था। ​अब बुमराह के भी तीन 5 विकेट हो गए हैं। वहीं, मोहम्मद शमी, वेंकटेश प्रसाद और एस श्रीसंत ने दो दो बार यह कारनामा किया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.