Hockey World Cup: क्रिकेट के बाद हॉकी वर्ल्ड कप का टूटा सपना, महिला जूनियर टीम पिछले बार की उपविजेता से हारी

Women Junior Hockey World Cup: देश के खेल प्रेमियों के पिछले 15 दिनों में दो बड़े सपने टूटे हैं। पहले वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली।
महिला जूनियर वर्ल्ड कप फाइनल में खेलती भारतीय टीम।
महिला जूनियर वर्ल्ड कप फाइनल में खेलती भारतीय टीम। हिंदुस्तान समाचार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश के खेल प्रेमियों के पिछले 15 दिनों में दो बड़े सपने टूटे हैं। पहले वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली। अब महिला जूनियर हॉकी टीम भी वर्ल्ड कप में पिछले बार की उप विजेता जर्मनी से हार गई है। दो गोल की बढ़त के बावजूद भारतीय टीम एफआईएच हॉकी महिला जूनियर वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबले में जर्मनी से 3.4 से हारी। भारत के लिए अन्नु (11वां मिनट), रोपनी कुमारी (14वां मिनट) और मुमताज खान (24वां मिनट) ने गोल दागे। जबकि, जर्मनी के लिए सोफिया श्वाबे (17वां), लौरा प्लथ (21वां और 36वां) और कैरोलिन सेइडेल (38वां) ने गोल जड़े।

अन्नू ने गोल कर दिलाई थी बढ़त

पहले मैच में कनाडा को 12.0 से हराने वाली भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में दबदबा बनाया था। टीम ने जर्मनी के डिफेंडरों को खासा परेशान किया। इन हमलों के बीच भारत को लगातार पेनल्टी कॉर्नर मिले और दूसरे पर अन्नु ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके तीन मिनट बाद रोपनी ने गोल कर पहले क्वार्टर में भारत की बढ़त 2.0 कर दी। दूसरे क्वार्टर में जर्मनी के लिए सोफिया ने दूसरे मिनट में फील्ड गोल जड़ा। लौरा ने बराबरी का गोल किया। हालांकि, मुमताज ने 24वें मिनट में गोल कर हाफटाइम तक भारत को फिर 3.2 की बढ़त दिलाई थी।

लास्ट मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले पर टीम गोल न कर सकी

तीसरे क्वार्टर में भारत का जोर गेंद पर नियंत्रण रखने पर रहा। वहीं, जर्मनी ने बराबरी का गोल दागा। लौरा ने 36वें मिनट में गोल किया। कैरोलिन ने 38वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके जर्मनी को बढ़त दिलाई। आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने काफी आक्रामक खेल दिखाया लेकिन गोल नहीं हो सका। भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो ने शानदार प्रदर्शन कर जर्मनी को एक और गोल करने से रोका। भारत को आखिरी क्षणों में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन गोल नहीं हुआ। अब शनिवार को भारत का सामना बेल्जियम से होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.