AFG Vs SL: अफगानिस्तान ने हारकर भी जीता दिल, नबी और अजमतुल्लाग ने तूफानी पारी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया

Sri Lanka vs Afghanistan 1st ODI: अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का रोमांचक मुकाबला खेला गया। मैच अफगानिस्तान टीम हार गई, लेकिन उसके 2 बल्लेबाजों ने करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया।
अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज मो. नबी और अजमतुल्लाग।
अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज मो. नबी और अजमतुल्लाग।@ACBofficials एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का रोमांचक मुकाबला खेला गया। मैच अफगानिस्तान टीम हार गई, लेकिन उसके 2 बल्लेबाजों ने करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। मैच में कुल 720 रन बनाए गए। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को पल्लेकले में खेला गया। पहले श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसंका ने जलवा बिखेरा। पथुम के बल्ले से 210 रन निकले। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक था। पथुम निसंका 12वें बल्लेबाज बन गए हैं।

मो.नबी-उमरजई की तूफानी पारी

पहले वनडे मैच में भले श्रीलंका टीम 42 रनों से जीती, लेकिन अफगानिस्तान टीम से मो.नबी और अजमतुल्लाग उमरजई ने तूफानी पारी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। श्रीलंका ने 381 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में अफगानिस्तान टीम 339 रन बना सकी। एक समय अफगानिस्तान टीम ने 55 रनों के अंदर 5 विकेट गंवा दिए थे। लग रहा था कि अफगानिस्तान टीम 100 रनों तक नहीं पहुंच सकेगी।

टीम का स्कोर 339 रनों तक पहुंचाया

इसके बाद क्रीज पर आए मो. नबी और अजमतुल्लाग उमरजई ने श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दोनों बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर 339 रनों तक पहुंचाया। वैसे, अफगानिस्तान टीम मैच नहीं जीत सकी, लेकिन जब तक मो. नबी और अजमतुल्लाग उमरजई क्रीज पर थे, तब तक दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

मो. नबी और अजमतुल्लाग ने शतक जड़ा

मो. नबी और अजमतुल्लाग उमरजई ने इस मैच में शतक लगाए। अजमतुल्लाग ने 115 गेंदों पर 149 रनों की नाबाद पारी खेली। 13 चौके और 6 छक्के भी लगाए। दूसरी ओर मो. नबी ने 130 गेंदों पर 136 रन बनाए। मो. नबी ने 15 चौके और 3 छक्के जड़े।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.