IPL में जम्मू-कश्मीर के 10 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम, इस दिन पूरी होगी नीलामी प्रक्रिया, 578 क्रिकेटर शॉर्टलिस्ट

Indian Premier League 2024: भारतीय फैंस के सिर से अभी वर्ल्ड कप का खुमार उतरा भी नहीं था कि आईपीएल 2024 की तैयारी ने रोमांच बढ़ाना शुरू कर दिया है।
आईपीएल मैच में प्रदर्शन करते खिलाड़ी। फाइल फोटो।
आईपीएल मैच में प्रदर्शन करते खिलाड़ी। फाइल फोटो।@IPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय फैंस के सिर से अभी वर्ल्ड कप का खुमार उतरा भी नहीं था कि आईपीएल 2024 की तैयारी ने रोमांच बढ़ाना शुरू कर दिया है। देश की प्रतिष्ठित लीग के लिए 19 दिसंबर को दुबई में मिनी नीलामी प्रक्रिया पूरी होगी। आईपीएल के लिए जम्मू-कश्मीर के 10 क्रिकेटरों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन सभी खिलाड़ियों में मुख्य टीमें खास रुचि दिखा रही हैं।

ये हैं जम्मू-कश्मीर के शॉर्टलिस्ट खिलाड़ी

आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए 590 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए हैं। मिनी नीलामी में जम्मू-कश्मीर से आने वाले खिलाड़ियों का नाम मुजतबा यूसुफ, रसिख सलाम, परवेज रसूल, कामरान इकबाल, फाजिल राशिद, हेनान मलिक, आबिद मुश्ताक, नासिर लोन, औकिब नबी और विवरांत शर्मा शामिल हैं।

मुजतबा केकेआर और आरसीबी के रहे हैं नेट बॉलर

21 वर्षीय तेज गेंदबाज मुजतबा यूसुफ कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के नेट बॉलर रह चुके हैंपूरी संभावना है कि उन्हें किसी एक टीम में स्थाई जगह मिले। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 21 मुकाबले खेले हैं। इसमें 20 सफलता मिली है। अनुभवी परवेज रसूल फिर ताल ठोकने को तैयार हैं। 34 वर्षीय खिलाड़ी 50 लाख रुपए की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतर रहा। रसूल के पास आईपीएल का अनुभव है।

समद और उमरान 4-4 करोड़ के बेस प्राइस पर कायम

कई टीमों ने आबिद मुश्ताक, औकिब नबी और नासिर लोन जैसे खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए बुलाया है। अभी घाटी के दो क्रिकेटर सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। इसमें अब्दुल समद और उमरान मलिक शामिल है। दोनों खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने 4-4 करोड़ रुपए में बरकरार रखा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.