शेख हसीना 'टाइम' मेगजिन के कवर पेज पर, कहा- बांग्लादेश से उनकी सरकार को लोकतांत्रिक तरीके से हटाना मुश्किल

New York: अमेरिका की प्रमुख और प्रतिष्ठित पत्रिका 'टाइम' के आगामी अंक के आमुख पृष्ठ (कवर पेज) पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को स्थान दिया गया है।
Sheikh Haseena
Sheikh Haseena Raftaar.in

न्यूयॉर्क, हि.स.। अमेरिका की प्रमुख और प्रतिष्ठित पत्रिका 'टाइम' के आगामी अंक के आमुख पृष्ठ (कवर पेज) पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को स्थान दिया गया है। उन्होंने साक्षात्कार में कहा कि बांग्लादेश में लोकतांत्रिक व्यवस्था के जरिए उनकी सरकार को हटाना मुश्किल है। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में अगले साल जनवरी में चुनाव होने हैं।

पत्रिका के 20 नवंबर के अंक के आवरण पृष्ठ पर हसीना को जगह दी गई

पत्रिका ने इस साक्षात्कार के अंश जारी किए हैं। हसीना ने कहा है कि उन्हें भरोसा है कि बांग्लादेश की आवाम उनके साथ है। अवाम उनकी मुख्य ताकत है। शेख हसीना ने यह भी कहा है, 'लोकतांत्रिक व्यवस्था के जरिए उन्हें हटाना इतना आसान नहीं है।

एकमात्र विकल्प केवल मुझे खत्म करना है और मैं अपने लोगों के वास्ते मरने के लिए तैयार हूं।' टाइम ने कहा है कि पत्रिका के 20 नवंबर के अंक के आवरण पृष्ठ पर हसीना को जगह दी गई है। यह अंक 10 नवंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था बदली

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना पर केंद्रित इस अंक में यह साक्षात्कार टाइम के चार्ली कैम्पबेल ने लिया है। इसमें कहा गया है, '76 वर्षीय बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ऐसी राजनीतिक सोच का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिन्होंने 17 करोड़ की आबादी वाले देश को देहाती जूट उत्पादक से एशिया-प्रशांत की तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था में बदल दिया।' कैम्पबेल ने लिखा, 'मार्गरेट थैचर या इंदिरा गांधी से ज्यादा बार चुनाव जीत चुकीं हसीना जनवरी में भी इस पद पर बने रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

साक्षात्कार में क्या कहा?

इस साक्षात्कार में कहा गया है, 'आज दो बार की पूर्व प्रधानमंत्री और बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी नेता खालिदा जिया भ्रष्टाचार के संदिग्ध आरोपों में अपने घर में नजरबंद होकर गंभीर रूप से बीमार हैं। इस बीच, बीएनपी कार्यकर्ताओं पर 40 लाख कानूनी मुकदमे दर्ज हैं। स्वतंत्र पत्रकार और नागरिक समाज भी प्रतिशोध की कार्रवाई के कारण उत्पीड़न की शिकायत करते हैं। आलोचक कहते हैं कि जनवरी में होने वाले चुनाव ताजपोशी और हसीना के एक तानाशाह बनने के समान है।'

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in