Mobile Anti Virus  Apps
Mobile Anti Virus Apps

Mobile Antivirus Apps: 2023 के टॉप 10 एंटीवायरस अप्प्स, जिनसे आप के फ़ोन रहेंगे सुरक्षित

Mobile Antivirus apps to protect your mobile phone from all threats and malwares. keep your all personal and banking information safe and sound with these apps.

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क| एक एंटीवायरस प्रोग्राम, जिसे आमतौर पर AV सॉफ़्टवेयर के रूप में संदर्भित किया जाता है, का उपयोग डिवाइस को खोजने, रोकने और किसी भी जोखिम से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है। खतरे दुर्भावनापूर्ण वेबसाइटों, लिंक, या एप्लिकेशन से आ सकते हैं जो आपके स्मार्टफ़ोन को वायरस, मैलवेयर, स्पाईवेयर, ब्लोटवेयर आदि से संक्रमित कर सकते हैं।

चूंकि व्यावहारिक रूप से हमारे सभी प्रमुख काम अब हमारे सेलफोन के माध्यम से पूरे किए जाते हैं, ऐसे सॉफ़्टवेयर का होना महत्वपूर्ण है जो हमारी व्यक्तिगत जानकारी - पासवर्ड और वित्तीय जानकारी सहित - को दुर्भावनापूर्ण व्यक्तियों द्वारा दुरुपयोग किए जाने से रोक सके।

1 TotalAV Antivirus

TotalAV एंटीवायरस विभिन्न ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने वाले विभिन्न उपकरणों के लिए एक शानदार एंटी-वायरस सुरक्षा उपकरण है। एक तरह के program या software है जो systems में मौजूद फाइलों को continuous scan करके virus files को detect करता है और बाद में उन सब virus फाइलों को systems से remove या delete कर देता है। और Antivirus को Anti-Malware सॉफ्टवेयर के रूप में भी जाना जाता है।

2 Norton Mobile Security

Norton Mobile Security फ़ोन के लिए सौब से अच्छा एंटीवायरस है यहाँ आपके के स्मार्ट फ़ोन को हर उस खतरे से बचता है जो की आपको के फ़ोन को इंटरनेट चलते समय हानि पूछा सकता है, यहाँ आपको सुरक्षित रखता है खतरनाक विफई नेटवर्क से और आपको सुरक्षित रखता है इंटरनेट चलते समय।

एक सस्ता और भरोसेबंद समाधान है आपको आंड्रोइड फ़ोन के लिए।

3 McAfee Mobile Security

पहचान सुरक्षा सेवाएँ McAfee Mobile Security द्वारा प्रदान की जाती हैं। आप अपने कंप्यूटर को वायरस से बचाने, अपनी पहचान छुपाने और आपको एक सुरक्षित वीपीएन प्रदान करने के लिए McAfee से आवश्यक उपकरण प्राप्त कर सकते हैं।पुरस्कार विजेता एंटीवायरस सेवा प्रदाता McAfee बेहतर उपकरण प्रदर्शन, सुरक्षित ब्राउज़िंग, पहचान सुरक्षा, और बहुत कुछ जैसे कई प्रकार के लाभ प्रदान करता है। इन सभी फायदों के साथ, McAfee Android के लिए अत्यधिक अनुशंसित एंटीवायरस है।

4 Malwarebytes Security

Android के लिए सबसे प्रभावी एंटीवायरस ऐप Malwarebytes Security है। आपके डिवाइस के खतरों को हटाने, फ़िशिंग URL का पता लगाने और बहुत कुछ करने के लिए आपको उपकरण प्रदान करके, यह साइबर सुरक्षा के लिए सुविधाएँ पेश करता है।

5 Avast Mobile Security

लोकप्रिय और प्रभावी एंटीवायरस ऐप Avast Mobile Security Android स्मार्टफ़ोन के लिए निःशुल्क सुरक्षा प्रदान करता है। यह एंटीवायरस ऐप आपके Android स्मार्टफोन को उच्चतम स्तर की गोपनीयता, सुरक्षा और प्रदर्शन के साथ संचालित करने का प्रयास करता है।

6 Bitdefender Mobile Security

एंड्रॉइड सेलफोन के लिए, Bitdefender Mobile Security शीर्ष एंटीवायरस ऐप है। यह आपके Android डिवाइस के लिए मैलवेयर और वायरस सुरक्षा प्रदान करता है जबकि बैटरी पर बहुत कम या कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है।

7 Avira

Android के लिए सबसे अच्छा मुफ्त एंटीवायरस Avira है। यह प्रति दिन 100 एमबी के लिए मुफ्त वीपीएन प्रदान करता है, आपकी गोपनीयता की रक्षा करता है, हानिकारक ऐप्स और वेबसाइटों को फ़िल्टर करता है, और भी बहुत कुछ करता है।

Avira निस्संदेह Android उपकरणों के लिए सबसे लोकप्रिय और अनुशंसित एंटीवायरस में से एक है, जिसके वैश्विक स्तर पर 20 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, उद्योग में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है, और Google Play स्टोर पर 4.6 / 5 रेटिंग है।

8 AVG Antivirus Free

Android के लिए सबसे अच्छा मुफ्त एंटीवायरस AVG Antivirus Free है। इसके अतिरिक्त, वे कुछ सशुल्क सुविधाएँ प्रदान करते हैं जो बिना किसी शुल्क के 30 दिनों के लिए उपलब्ध हैं। इस कार्यक्रम के साथ आपका Android डिवाइस वायरस और चोरी से सुरक्षित है। अपने ऐप्स को पासवर्ड से सुरक्षित रखने से आपको गोपनीयता सुरक्षा के विकल्प भी प्राप्त होते हैं।

100 मिलियन से अधिक डाउनलोड होना इस Android एंटीवायरस के बारे में बहुत कुछ बताता है। फ्री सुविधाएँ अच्छी हैं। प्रभावशाली कैमरा ट्रैप फीचर है, जो स्मार्टफोन को अनलॉक करने का प्रयास करने वाले व्यक्ति की छवि को रिकॉर्ड करता है।

9 Kaspersky Mobile Antivirus

Android मोबाइल उपकरणों के लिए, Kaspersky मोबाइल सुरक्षा प्रदान करता है। यह आपको आपकी पहचान और गोपनीयता बनाए रखने के लिए एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर और समाधान प्रदान करता है। इस ऐप द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग आपके डिवाइस के लिए संभावित खतरों की लगातार पहचान करने और उन्हें रोकने के लिए किया जाता है।

Kaspersky Android के लिए सबसे अच्छा एंटीवायरस ऐप है और इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। आप चोरी, साइबर अपराध, हानिकारक वेबसाइटों, कनेक्शनों, या ऐप्स को रोकने के लिए टूल उचित मूल्य पर प्राप्त कर सकते हैं।

10 Trend Micro Mobile Security

ट्रेंड माइक्रो एक 30 वर्षीय इंटरनेट सुरक्षा कार्यक्रम है। विंडोज, मैक, एंड्रॉइड, आईओएस और क्रोमबुक के लिए, वे समाधान प्रदान करते हैं। एक घर या व्यापार समाधान एक विकल्प है। एंटीवायरस प्रोग्राम मुफ्त है। यदि आप अधिक सुविधाएँ चाहते हैं तो आप सशुल्क योजना चुन सकते हैं।

आप ट्रेंड माइक्रो मोबाइल सिक्योरिटी द्वारा प्रदान किए गए मुफ्त एंटीवायरस टूल के साथ अपने डिवाइस पर वायरस और अन्य जोखिमों को ढूंढ और हटा सकते हैं। घर या काम पर उपयोग के लिए, हम 5 या 10 उपकरणों के लिए उनके कार्यक्रम सुझा सकते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in