Honda Elevate: 5 महत्वपूर्ण बातें जो आपको जाननी चाहिए

Honda Elevate कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यहां पांच महत्वपूर्ण विवरण हैं जो आपको इस वाहन के बारे में जानना चाहिए।
Honda Elevate
Honda ElevateSocial Media
Honda Elevate
Honda ElevateSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Honda कार्स इंडिया होंडा एलिवेट को बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। होंडा सिटी और होंडा अमेज के बाद यह कार carmaker's का तीसरा मॉडल होगा हालाँकि होंडा एलिवेट एक ग्लोबल मॉडल है, लेकिन इसे पहले भारत में और फिर अन्य बाज़ारों में लॉन्च किया जाएगा। कई विश्लेषक होंडा एलिवेट को भारत में Carmaker's का make-or-break मॉडल मान रहे हैं|

Honda Elevate
Honda ElevateSocial Media

होंडा एलिवेट लॉन्च डेट

होंडा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि एलिवेट को भारत में सितंबर में लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि, लॉन्च की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है।

होंडा एलिवेट बुकिंग

एलिवेट के लिए बुकिंग चल रही है। आप 21,000 रुपये की टोकन राशि के भुगतान पर कार निर्माता की आधिकारिक वेबसाइट (होंडा फ्रॉम होम ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म) या इसके अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से अपने लिए बुक कर सकते हैं।

होंडा एलिवेट कीमत

कार निर्माता के लिए एलिवेट के महत्व को देखते हुए होंडा को इसकी कीमत को लेकर बहुत सावधान रहना होगा। हमें उम्मीद है कि एलिवेट की कीमत 10.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।

Honda Elevate
Honda ElevateSocial Media

होंडा एलिवेट का माइलेज

होंडा एलिवेट में आजमाया हुआ 1.5-लीटर i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन है, जो होंडा सिटी में भी काम करता है। यह इंजन 121PS की अधिकतम पावर और 145Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, और इसे 6-स्पीड MT या 7-स्पीड CVT के साथ जोड़ा जा सकता है। हमें उम्मीद है कि होंडा एलिवेट का माइलेज 17 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास रहेगा।

होंडा एलिवेट रिवल्स

हमने कहा कि होंडा को एलिवेट की कीमत के साथ बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि वाहन मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश कर रहा है, जो हुंडई क्रेटा, 2023 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun and MG Astor जैसे कई शानदार विकल्प प्रदान करता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in