अब WhatsApp पर भी मिलेंगे सेलिब्रिटीज के अपडेट्स, आज ही बनाएं अपना WhatsApp Channel

WhatsApp Channel Feature: हाल में व्हाट्सएप ने कई नए फीचर्स लाए हैं। इस हफ्ते नया फीसर्च आया है, जिसका नाम है-व्हाट्सएप चैनल। व्हाट्सएप के इस लेटेस्ट फीचर को सेलिब्रिटीज इस्तेमाल कर रहे हैं।
व्हाट्सएप चैनल फीचर का इस्तेमाल कर रहीं कटरीना कैफ।
व्हाट्सएप चैनल फीचर का इस्तेमाल कर रहीं कटरीना कैफ।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हाल में व्हाट्सएप ने कई नए फीचर्स लाए हैं। इस हफ्ते नया फीसर्च आया है, जिसका नाम है-व्हाट्सएप चैनल। व्हाट्सएप के इस लेटेस्ट फीचर को सेलिब्रिटीज इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में आप अब इन सेलिब्रिटीज के सभी तरह के अपडेट्स अपने व्हाट्सएप पर भी पा सकेंगे। इस फीचर का बड़ा फायदा है कि आपको अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस के अपडेट्स के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर भटकना नहीं पड़ेगा।

लेटेस्ट अपडेट्स रिसीव कर सकेंगे

व्हाट्सएप पर अपने परिचितों के साथ बातचीत के अलावा आप व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से सेलिब्रिटीज के लेटेस्ट अपडेट्स रिसीव करेंगे। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद हर कोई यह जानना चाह रहा है कि व्हाट्सएप चैनल पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं। हम बता दें की आप अपना WhatsApp Channel अकाउंट बनाना चाहते हैं तो बेहद आसान इन स्टेप को समझे लें और फॉलो करें।

व्हाट्सएप चैनल बनाने को अहम बातें

व्हाट्सएप चैनल बनाने के लिए व्हाट्सएप पर आपका बिजनेस अकाउंट रहना चाहिए। स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का सबसे लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए। अकाउंट में टू स्टेप वेरिफिकेशन भी ऑन होना चाहिए।

ऐसे बनाएं अपना व्हाट्सएप चैनल

स्टेप 1: सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप को ओपन कर लेना है।

स्टेप 2: फिर अपडेट्स टैब पर जाकर + आइकन क्लिक करें। यहां न्यू चैनल ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर टैप करना है।

स्टेप 3: Get Started पर क्लिक करें और स्क्रीन पर मिल रहे निर्देशों को फॉलो कीजिए।

स्टेप 4: इसके बाद अपने चैनल को नाम दें और अकाउंट बना लीजिए।

स्टेप 5: चैनल देने के बाद चैनल को कस्टमाइज करना का ऑप्शन मिलेगा (डिस्क्रिप्शन और आइकन)। सबसे खास बात है कि व्हाट्सएप चैनल फीचर रोल आउट हुआ है, मगर यह फीचर हर यूजर्स को नहीं मिल पा रहा। आपको फीचर व्हाट्सएप में नजर नहीं आ रहा है तो थोड़ा समय इंतजार कर लें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in