Mercedes-Benz 2024 CLE: जो BMW 4 सीरीज कूपे को टक्कर देगी और C-CLASS और E-CLASS कूपे की जगह लेगी

अगले साल यूरोपीय बाजार में उतरें सीएलई के आगमन के साथ, Mercedes-Benz का लक्ष्य बीएमडब्ल्यू 4 सीरीज कूप को टक्कर देना है।
Mercedes CLE
Mercedes CLE social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Mercedes-Benz ने हाल ही में दुनिया भर में बहुप्रतीक्षित 2024 CLE का खुलासा किया है, जिसे नवंबर 2023 में यूरोप में रिलीज करने की योजना है। स्टैण्डर्ड मॉडल के साथ, प्रतिष्ठित ऑटोमेकर सीएलई कैब्रियोलेट नामक एक कन्वर्टबले वर्शन भी पेश करने के लिए तैयार है, जो कि अपेक्षित है। अगले साल यूरोपीय बाजार में उतरें सीएलई के आगमन के साथ, Mercedes-Benz का लक्ष्य बीएमडब्ल्यू 4 सीरीज कूप को टक्कर देना है।

mercedes
mercedes social media
Mercedes Benz Cle Specifications

विशेष रूप से, CLE का व्हीलबेस सी-क्लास कूप की तुलना में 25 mm लंबा है,जिसके वजह से पिछली सीट पर बैठे यात्रियों को काफी आराम मिला, पीछे बैठने वालों को अतिरिक्त 10 mm हेडरूम, 19 mm अधिक कंधे और कोहनी के लिए जगह और घुटने के लिए जगह में 72 mm की प्रभावशाली वृद्धि का आनंद मिल सकता है। ये संवर्द्धन यात्रियों के लिए अधिक उदार और आरामदायक आंतरिक स्थान में योगदान करते हैं।

CLE के डाइमेंशन्स इसकी विशालता को उजागर करते हैं और इसे Mercedes-Benz के अनुसार मध्य आकार खंड में सबसे बड़े कूप के रूप में स्थापित करते हैं। इसकी लंबाई 4,850 mm, चौड़ाई 1,860 mm और ऊंचाई 1,428 mm है

CLE का इंटीरियर कई उल्लेखनीय उपग्रडेस प्रदर्शित करता है। इसमें नया पेश किया गया 12.3 inch का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है, जो व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए कॉन्फ़िगर करने योग्य विकल्प प्रदान करता है।

लंबवत स्थित, 11.9 inch का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम केंद्र स्तर पर है और MBUX सिस्टम के नवीनतम संस्करण पर काम करता है। यह सेटअप विभिन्न वाहन नियंत्रण और मल्टीमीडिया कार्यों के लिए एक उपयोगकर्ता-अनुकूल इंटरफ़ेस प्रदान करता है।

इसके अलावा, CLE अपने 64-रंग परिवेश प्रकाश व्यवस्था के साथ एक गहन माहौल प्रदान करता है, जिससे यात्रियों को अपनी पसंद के अनुसार केबिन के माहौल को वैयक्तिकृत करने की अनुमति मिलती है। इसके अतिरिक्त, एक वैकल्पिक बर्मेस्टर 3डी सराउंड साउंड सिस्टम है, जिसमें अब  Dolby Atmos और स्पैटियल ऑडियो तकनीकें शामिल हैं।

CLE डीजल और पेट्रोल दोनों इंजनों सहित पावरट्रेन विकल्पों की एक विविध श्रृंखला प्रदान करता है। CLE 200d वैरिएंट 2.0-लीटर डीजल इंजन से लैस है जो 197 hp और 440 Nm का टॉर्क देता है। दूसरी ओर, CLE 200 मॉडल में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 204 hp और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। विशेष रूप से, दोनों इंजन विकल्प विशेष रूप से पीछे के पहियों तक शक्ति संचारित करते हैं, जो उन्नत ड्राइविंग गतिशीलता के लिए रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन पर जोर देते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in