Technology: JioBook को चुनौती देने के लिए Google HP ला रहा सबसे सस्ता लैपटॉप, जानिए कीमत और फीचर्स 

Technology: Google और HP ने सबसे सस्ते क्रोमबुक लैपटॉप को मार्केट में उतारने के मक्सद से हाथ मिला लिया है, आखिर क्या है ये बड़ी टेक कंपनियां कीमत में ये ग्राहकों के लिए यह लॉन्च कर रहे हैं ।
JioBook को चुनौती देगा ये लैपटाप
JioBook को चुनौती देगा ये लैपटापweb

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क: मार्केट में खुद को बेहतर और अच्छा दिखाने के लिए बड़ी बड़ी कंपनियों में होड़ मची रहती है। है कोई ग्राहकों की भलाई के लिए अपने प्रोडक्ट को अच्छा बताने का दावा ठोकता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला दो बड़ी कम्पनी के बीच । HP और Google दोनों ही बड़ी टेक कंपनियों ने ग्राहकों के लिए बजट या फिर कह लीजिए पॉकेट फ्रेंडली क्रोमबुक लैपटॉप तैयार करने के लिए एक दूसरे से हाथ मिला लिया है। इसका फायदा स्टूडेंट ,एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन और सरकारी जरूरत को पूरा करने के लिए एचपी और गूगल ने पार्टनरशिप की है।

20000 रूपये  में लैपटॉप

इन दोनों ही कंपनियों का हाथ मिलाने का मकसद बता दिया है कि यह टेक कंपनियां मार्केट में सबसे सस्ते लैपटॉप फोन लैपटॉप उतरना चाहती हैं। एक रिपोर्ट की माने तो क्रोमबुक लैपटॉप मॉडल को 20000 रूपये  में उतारा जा सकता है । इन अपकमिंग मॉडल का प्रोडक्शन चेन्नई के पास फ्लेक्स फैसिलिटी में किया जा रहा है । आपको बता दे कि एचपी अगस्त 2020 से डेस्कटॉप और लैपटॉप की मैन्युफैक्चरिंग यहीं से करता आया है।  इन मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग 2 अक्टूबर से फिर  शुरू हो सकती है और एजुकेशनल सेक्टर की डिमांड को पूरा करने में मकसद से प्रोटेक्ट प्रोडक्शन किया जाएगा।  ऐसा पहली बार है जब क्रोमबुक को भारत में तैयार किया जा रहा है।

क्या है Google HP लैपटॉप के फीचर

गूगल और एचपी कंपनी के इन अपकमिंग मॉडल में आखिर कौन-कौन से फीचर आप लोगों को देखने को मिलेंगे। अभी यह इस बात की कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है कि एचपी और गूगल दोनों ही कंपनियां स्टूडेंट की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इन मॉडल को डिजाइन कर रही हैं।  इन मॉडल में ऐसे कई फीचर्स देने का काम करेंगे जो वाकई आपके बेहद काम आएंगे। 

Jiobook को मिलेगी सीधी चुनौती

एचपी और गूगल से पहले इस प्राइस रेंज में जिओ बुक पहले ही मार्केट में अपना दबदबा बनाते हुए इस मॉडल की कीमत 16499 रखी है।  इस डिवाइस को आप रिलायंस से डिजिटल जिओ मार्ट और अमेजॉन से खरीद सकते है । 11.6 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ स्पीड और मल्टी टास्किंग के लिए इस डिवाइस में मीडिया टेक ऑटो कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है।  लैपटॉप एक बार फुल चार्ज होने पर 8 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ का ऑफर करता है। Jio अपने ग्राहकों के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। 

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in