Maruti Suzuki Ertiga: जून की 'लू' का असर दिखा Maruti की कारों की बिक्री पर, शानदार नहीं रहा महीना

Maruti Suzuki Ertiga: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार के लिए जून महीना शानदार नहीं रहा
Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki ErtigaSocial Media
Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki ErtigaSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Maruti Ertiga Sales Decline: हैचबैक, एसयूवी के साथ ही देश में 7 सीटर कारों की भी जबर्दस्त डिमांड है मारुति सुजुकी लगातार इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाए रखने की कोशिश में जुटी है हाल ही में कंपनी ने अपनी नई 7 सीटर MPV मारुति इनविक्टो (Maruti Invicto) लॉन्च की है यह टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित है हालांकि देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार के लिए जून महीना शानदार नहीं रहा इसकी बिक्री में सीधा 19 फीसदी की गिरावट देखी गई है।

Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki ErtigaSocial Media

हम जिस कार की बात कर रहे हैं, वह मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) है जून महीने में इसकी कुल 8,422 यूनिट्स ही बिक्री हुई जबकि बीते साल जून महीने में अर्टिगा की 10,423 यूनिट्स की बिक्री हुई थी यहां ध्यान देने वाली बात है कि गिरावट के बावजूद मारुति सुजुकी अर्टिगा जून 2023 में भी टॉप सेलिंग एमपीवी रही है। इसके बाद दूसरे पायदान पर Toyota Innova (Crysta + HyCross) रही है, जिसकी 8,361 यूनिट्स बिकी हैं।

Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki ErtigaSocial Media

Maruti Ertiga की खासियत
मारुति अर्टिगा की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है और 13.08 लाख रुपये तक जाती है। मारुति सुजुकी अर्टिगा कई वैरिएंट ऑप्शन- LXi (O), VXi (O), VXi (O) CNG, ZXi (O), ZXi Plus और ZXi (O) CNG में उपलब्ध है।

इसमें डुअल-टोन सीट फैब्रिक के साथ, मेटालिक टीक-वुड फिनिश के साथ एक गढ़ा हुआ डैशबोर्ड डिज़ाइन है| इसमें 40 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाओं के साथ सुजुकी कनेक्ट, छत पर लगे एसी वेंट, एयर-कूल्ड कैन होल्डर, स्मार्टफोन स्टोरेज, ऑटो हेडलैंप, और क्रूज़ कंट्रोल मिलता है।

अर्टिगा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें कंपनी-फिटेड सीएनजी किट का विकल्प है पेट्रोल मोड में इंजन 102bhp और 136.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि, सीएनजी मोड में, इंजन को 87bhp और 121.5Nm टॉर्क पैदा करने के लिए ट्यून किया गया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in