BMW: BMW i7 M70 जल्द ही भारत में देगी दस्तक

अफवाहों के मुताबिक, BMW भारत में अपनी i7 M70 लॉन्च कर सकती है। इलेक्ट्रिक लग्जरी कार स्पेस में यह कार Mercedes-Benz EQS और Audi e-tron GT को टक्कर देगी।
BMW i7 M70
BMW i7 M70Socialmedia

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इस साल की शुरुआत में BMW ने भारत में i7 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च की थी। यह सिंगल xDrive60 वेरिएंट में उपलब्ध है, लेकिन अगर नवीनतम रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो कार निर्माता जल्द ही देश में i7 M70 पेश कर सकता है।

BMW i7 M70, i7 EV का प्रीमियम वर्शन है। इसमें ट्विन-मोटर सेटअप का उपयोग किया गया है जो 651 बीएचपी और 1100 एनएम उत्पन्न करता है, जिससे कार 3.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

इलेक्ट्रिक मोटरें 101.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित होती हैं जो 560 Km (WLTP चक्र) की दावा की गई सीमा प्रदान करती है। बैटरी को 22 किलोवाट AC चार्जर का उपयोग करके 5.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। 195 किलोवाट DC फास्ट चार्जर केवल 34 मिनट में बैटरी को 10-80% तक बढ़ा सकता है।

BMW में बाहर से कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं जो इसे अलग बनाते हैं, कार में अधिक आक्रामक M बंपर, M साइड स्कर्ट और मिरर के साथ-साथ ब्लू ब्रेक कैलिपर्स के साथ M अलॉय व्हील मिलते हैं। सामने की ओर विशाल ग्रिल पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश है और साथ ही M रियर स्पॉइलर भी है। ग्राहक डुअल-टोन पेंट जॉब का विकल्प भी चुन सकते हैं।

BMW i7 M70
BMW i7 M70BMW official

कार के अंदर कई M बैजिंग भी मिलती है जो इसे बहुत अलग और स्टाइलिश बनाती है। यह वास्तव में एक लक्जरी इलेक्ट्रिक कार है जो अन्य लक्जरी ईवी को मात देने की अधिक क्षमता रखती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in