Apple ने दिया झटका, इस साल लॉन्च नहीं करेगा iPhone SE, यहां जानें वजह

Apple इस साल लॉन्च नहीं करेगा iPhone SE: यहां जानें वजह
iPhone SE Concept
iPhone SE ConceptSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। Apple अब 2024 में चौथी पीढ़ी का 'आईफोन एसई' लॉन्च करने की योजना नहीं बना रहा है। विश्लेषकों का मानना है कि इसमें देरी हो सकती है। एक शोध नोट में बार्कलेज के विश्लेषक ब्लेन कर्टिस और टॉम ओमैली ने कहा कि डिवाइस में Apple द्वारा डिजाइन किए गए 5जी मॉडेम की सुविधा होने की उम्मीद थी, लेकिन मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार योजना में देरी होती दिख रही है।

iPhone SE Concept
iPhone SE ConceptSocial Media

लॉन्च न करने का कारण

Apple 2018 से अपने स्वयं के मॉडेम पर काम कर रहा है और 2019 में इन प्रयासों का समर्थन करने के लिए इंटेल के संपूर्ण स्मार्टफोन मॉडेम डिवीजन को खरीदा। हालांकि विश्लेषकों का मानना ​​है कि क्वालकॉम अगले साल तक 'आईफोन एसई' और 'आईफोन16' दोनों के लिए Apple का मॉडेम प्रदाता बना रहेगा क्योंकि रिपोर्ट के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि Apple का मॉडेम अभी तक तैयार नहीं है।

iPhone SE Concept
iPhone SE ConceptSocial Media

फरवरी में Apple विश्लेषक मिंग ची कुओ ने कहा था कि अगला 'आईफोन एसई' सामान्य आईफोन 14 के समान होगा जिसमें 6.1 इंच डिस्प्ले फेस आईडी और फ्लैट कोने होंगे। हालांकि नए 'आईफोन एसई' में स्पष्ट रूप से देरी हो गई है, इसलिए भविष्य में स्मार्टफोन के लिए Apple की योजनाएं बदल सकती हैं। कुओ और कई अन्य स्रोतों के अनुसार नया 'आईफोन एसई' कम से कम 2025 तक जारी नहीं किया जाएगा, इसलिए रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान मॉडेम फिलहाल एक सुरक्षित खरीद प्रतीत होता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in