Delhi News: सहकार भारती का 'राष्ट्रीय महिला अधिवेशन' 15-16 दिसंबर को, हैदराबाद में होगा आयोजित

New Delhi: सहकार भारती आगामी 15 एवं 16 दिसंबर को हैदराबाद में अपना तीसरा राष्ट्रीय महिला अधिवेशन आयोजित करेगा। अधिवेशन में देशभर से सहकारिता से जुड़ी 3500 महिलाएं शामिल होंगी।
National Women Convention
National Women ConventionSocial Media

नई दिल्ली, हि.स.। सहकार भारती आगामी 15 एवं 16 दिसंबर को हैदराबाद में अपना तीसरा राष्ट्रीय महिला अधिवेशन आयोजित करेगा। अधिवेशन में देशभर से सहकारिता से जुड़ी 3500 महिलाएं शामिल होंगी। सहकार भारती की राष्ट्रीय महिला प्रमुख रेवती शेंदुर्णीकर ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को किया गया आमंत्रित

शेंदुर्णीकर ने नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को इस अधिवेशन में महिलाओं का मार्गदर्शन करने के लिए आमंत्रित किया गया है। अधिवेशन में महिला सशक्तीकरण एवं महिलाओं की सहकारिता क्षेत्र में बढ़ती सहभागिता विषय पर विस्तार से विचार विमर्श किया जाएगा।

सहकारिता क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं को अधिवेशन में सम्मिलित किया जाएगा

उन्होंने बताया कि सहकारिता क्षेत्र से जुड़ी सभी महिलाएं जैसे कि निदेशक, अधिकारी, स्वयं सहायता समूह व संयुक्त दायित्व समूह चलाने वाली प्रतिनिधि बहनें, महिला संस्थाओं के सभी फेडरेशंस/एसोसिएशंस के प्रतिनिधिगण आदि सभी को अधिवेशन में सम्मिलित किया जाएगा। देश भर से सहकारिता से जुड़ी 3500 महिलाएं अधिवेशन में भाग लेंगी। अधिवेशन में महिला सहकारी संस्थाओं पर एक सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत किया जाएगाा। अधिवेशन में महिला सहकारी समितियों की चुनिंदा सफल कहानियां भी प्रस्तुत की जाएंगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in