"रूस-यूक्रेन युद्ध मेरे लिए मानवीय मुल्यों का मुद्दा", राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिलने के बाद बोले पीएम मोदी

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। दोनों नेताओं के बीच फरवरी 2022 में शुरू हुई रूस-यूक्रेन लड़ाई के बाद पहली मुलाकात है।
PM Modi & president zelensky
PM Modi & president zelenskyPMO Twitter

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों G-7 शिखर सम्मेलन को लेकर जापान दौरे पर हैं। इसी बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई।

‘यह राजनीतिक नहीं मानवीय मूल्यों का मुद्दा’

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर जेलेंस्की से कहा कि यह हमारे लिए राजनीतिक नहीं मानवीय मूल्यों का मुद्दा है। उन्होंने कहा कि इसके समाधान के लिए भारत और निजी रूप से हमसे जो कुछ भी हो सकता है वो हम अवश्य करेंगे। बता दें कि दोनों नेताओं के बीच फरवरी 2022 में शुरू हुई रूस-यूक्रेन लड़ाई के बाद पहली मुलाकात है।

पीएम मोदी वैश्विक नेताओं से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को जापान के हिरोशिमा पहुंचे। यहां पर उन्होंने दुनिया के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है। PM मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की। मोदी जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया में अपनी तीन देशों की दौरे के पहले चरण के लिए यहां हैं और इस अवधि के दौरान 40 से अधिक कार्यक्रमों में भाग लेने की उम्मीद है।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in