Russia-Ukraine War: अमेरिका का दावा, रूस को उत्तर कोरिया ने यूक्रेन से लड़ने के लिए दी युद्ध सामग्री

Washington: अमेरिका ने आज दावा किया है कि यूक्रेन के साथ चल रहे संघर्ष में उत्तर कोरिया ने रूस को सैन्य उपकरण और युद्ध सामग्री के 1,000 से अधिक कंटेनर पहुंचाए हैं।
International Relations
International Relations Social Media

वाशिंगटन, हि.स.। अमेरिका ने आज दावा किया है कि यूक्रेन के साथ चल रहे संघर्ष में उत्तर कोरिया ने रूस को सैन्य उपकरण और युद्ध सामग्री के 1,000 से अधिक कंटेनर पहुंचाए हैं। अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर पहले भी रूस को गोला-बारूद, तोपखाने के गोले और रॉकेट उपलब्ध कराने का आरोप लगाया था।

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिका का मानना है कि किम उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए हथियारों के बदले में परिष्कृत रूसी हथियार प्रौद्योगिकियों की मांग कर रहे हैं।

पुतिन और किम जोंग की विशेष मुलाकात

रूस के यूक्रेन के साथ लंबे समय से चल रहे संघर्ष के कारण खत्म हो चुके युद्ध सामग्री भंडार को फिर से भरने की संभावित उत्तर कोरियाई योजना के बारे में अटकलें पिछले महीने उस वक्त तेज हो गईं, जब उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने रूस की यात्रा की थी। किम ने अपनी यात्रा में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के साथ प्रमुख सैन्य स्थलों का दौरा किया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in