RJ Election: पाक से आने वाले टिड्डी दल की तरह ED कर रही कांग्रेस नेताओं के खिलाफ चुन-चुनकर कार्रवाई- गहलोत

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के घर ईडी के छापों और बेटे वैभव को समन के बाद केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
Rajasthan Assembly Election
Rajasthan Assembly ElectionRaftaar.in

जयपुर, हि.स.। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के घर ईडी के छापों और बेटे वैभव को समन के बाद केंद्र सरकार पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। ये लोग टिड्डी दल की तरह ईडी का उपयोग कर रहे हैं।

गहलोत ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पर आरोप लगाया

गहलोत ने कहा कि यह मामूली बात नहीं है। डोटासरा और वैभव गहलोत के खिलाफ कोई केस नहीं है। बिना केस के छापे नहीं मारे जाते। गहलोत ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि शेखावत के खिलाफ इथियोपिया में इन्वेंस्टमेंट की शिकायत हुई।

एसओजी बार-बार ईडी से कार्रवाई के लिए रिक्वेस्ट कर रही है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। बिना ऊपर के दबाव के ईडी नहीं आ सकती। संजीवनी वाले केस में हमने कितनी बार ईडी में रिक्वेस्ट की लेकिन अब तक जांच नहीं की गई। इथियोपिया सहित कई देशों में गजेंद्र शेखावत की प्रॉपर्टी है। हमने रिक्वेस्ट की ईडी को लेकिन कोई परवाह नहीं की गई।

ED ने पूरे देश में आतंक मचा रखा है

गहलोत ने कहा कि सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स जैसी देश की प्रीमियम एजेंसियों की साख नहीं रहेगी तो क्या बचेगा? इन एजेंसियों की क्रेडिबिलिटी होती थी। आज उल्टा हो रहा है। आज जो स्थिति है वह चिंताजनक स्थिति है। सवाल मेरे बेटे और पीसीसी चीफ के ठिकानों पर छापों का नहीं है। सवाल इन एजेंसियों की साख का है।

इन एजेंसियों ने पूरे देश में आतंक मचा रखा है। छत्तीसगढ़ में तो ईडी के अफसरों ने पिछले 6-7 महीने से वहीं पर किराए पर मकान ले लिए हैं। वहीं पर सेटल हो गए हैं क्योंकि रोज कार्रवाई करनी पड़ रही है।

शिकायतकर्ता की क्या क्रेडिबिलिटी है?

गहलोत ने कहा कि पार्टी के मुखिया पर छापा मायने रखता है। कोई केस दर्ज नहीं, कोई शिकायत नहीं, उसके बावजूद सीधे छापा डाल दिया। जो शिकायत करने वाले हैं किरोड़ी मीणा, उनकी खुद की क्रेडिबिलिटी क्या है? जिनका काम-धंधा यही है। किरोड़ी मीणा को एक टिकट लेने के खातिर साल भर से यही काम दे रखा था कि आप ईडी में शिकायतें कीजिए।

गहलोत ने कहा कि किरोड़ी मीणा लॉकर के अंदर जाकर धरने पर बैठ गए कि अंदर 500 करोड़ पड़े हैं। कल हमारा कोई नेता जाकर धरना देगा कि फलां जगह 800 करोड़ रुपए हैं, क्या ईडी आएगी? गणपति प्लाजा के लॉकर्स मामले में ईडी का क्या काम था वहां? यह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का काम था।

ईडी ने भी टिड्डी दल की तरह ही हमला किया

गहलोत ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा किसान का बेटा है। जब से राजनीति में आया है, दिन-रात लगा हुआ है। विधानसभा में भी हर वर्ग की आवाज उठाने में कोई कमी नहीं रखी। हमारी गवर्नेंस को जिस तरह उन्होंने डिफेंड किया है, उस तरह कोई कर नहीं सकता, इसलिए उनको निशाना बनाया गया है। उनको टारगेट किया गया है। उसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। गहलोत ने कहा कि वैभव गहलोत को ईडी का जो सम्मन आया, उस पर 19 तारीख लगी हुई है। यह क्या मजाक है? हम घबराने वाले नहीं हैं।

कांग्रेस पार्टी का कोई नेता घबराने वाला नहीं है। ये कितना ही ईडी-इनकम टैक्स का दुरुपयोग करें। हमारे यहां पाकिस्तान से जिस तरह टिड्डी दल आता है, सब कुछ चट कर जाता है, फसलों को चौपट कर देता है। ईडी ने भी टिड्डी दल की तरह ही हमला किया है।

जहां-जहां ईडी ने छापे डाले हैं, वहां-वहां कांग्रेस सरकार बनी है

गहलोत ने कहा कि अभी तो हमने दो गारंटी दी है और हमारे दो नेताओं पर छापे डाल दिए। हम पांच गारंटी और देने वाले हैं। ये पहले तय कर लें पांच और किन-किन नेताओं पर छापे डालने हैं। आप अपनी नीतियों-कार्यक्रमों से जनता का दिल जीतने के बजाय दादागिरी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां ईडी गई, वहां-वहां बीजेपी साफ हो गई, यहां भी हो जाएगी गहलोत ने कहा- जहां भी चुनाव होते हैं, वहां पहले ईडी-इनकम टैक्स के छापे शुरू हो जाते हैं।

कर्नाटक में 22 बार छापे डाले गए, वहां कांग्रेस जीती। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हवा चल रही है, वहां लगातार छापेमारी चल रही है। वहां लगातार मुख्यमंत्री को परेशान किया जा रहा है। राजस्थान में मैंने कई बार कहा है सरकार को रिपीट करने का जनता का मन है, इसलिए इनको तकलीफ हो रही है। लोगों को डरा रहे हैं, धमका रहे हैं।

जहां-जहां ईडी ने छापे डाले हैं, वहां-वहां कांग्रेस सरकार बनी है। राजस्थान में भी यही होगा। आचार संहिता लगने के बाद भी छापे डाल रहे हैं। कर्नाटक में प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार पर छापे डाले गए। यहां पर प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा हैं, वहां बीजेपी साफ हुई और यहां भी साफ हो जाएगी। डोटासरा के खिलाफ कोई केस नहीं, कोई शिकायत नहीं। वैभव गहलोत के खिलाफ केस नहीं, इसके बावजूद आप ईडी के छापे डाल रहे हो।

जनता इनको नहीं बख्शेगी

गहलोत ने कहा कि इन्होंने कई प्रदेशों में चुनी हुई सरकारों को गिराया। मोदी हो, चाहे अमित शाह हो, सरकार गिरा नहीं पाए, इसलिए मुझे टारगेट कर रहे हैं। यहां उनकी दाल गली नहीं, हम इनसे मुकाबला कर रहे हैं। हम इनको कामयाब होकर दिखाएंगे। जनता हमारे साथ में है, चाहे ईडी का दुरुपयोग करो, सीबीआई का दुरुपयोग करो। आज जो उन्होंने किया है, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पर हमला किया है, जनता इनको नहीं बख्शेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in