Ram Mandir: उप्र डिप्टी सीएम KP मौर्य ने कहा- PM मोदी एक राम भक्त और सैनिक के रूप में अयोध्या पहुंच रहे हैं

New Delhi: राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हरी झंडी मिलने के बाद बड़ी संख्या में सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।
Ram Mandir, Ayodhya
Ram Mandir, Ayodhya Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हरी झंडी मिलने के बाद बड़ी संख्या में सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केपी मौर्य का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी, 2024 को एक राम भक्त के रूप में, एक सैनिक के रूप में अयोध्या पहुंच रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 22 जनवरी का दिन सभी राम भक्तों के लिए गौरव का दिन होगा।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कहना है कि राम लला मंदिर का भव्य उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। हम सभी इस खबर से खुश हैं। हम मंदिर में मूर्ति स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कंगना रनौत- हिंदुओं का सदियों पुराना संघर्ष

अयोध्या में अभिनेत्री कंगना रनौत का कहा है कि आखिरकार राम लला का मंदिर बन गया है। यह हिंदुओं का सदियों पुराना संघर्ष है और हमारी पीढ़ी इस दिन को देख पा रही है। यह मोदी सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से संभव हो पा रहा है। ये हिंदुओं के लिए सबसे बड़ा तीर्थ स्थल होगा। ये दुनिया के सामने देश और सनातन संस्कृति का भव्य प्रतीक बनेगा।

PM मोदी- मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों की ओर से श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रण मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर्ष व्यक्त करने के साथ एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि निमंत्रण पाकर मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। उन्हाेंने लिखा है कि यह मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा।

CM योगी ने एक्स पर दी प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अयोध्या आगमन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक चौपाई “जासु बिरह सोचहु दिन राती ।। रटहु निरंतर गुन गन पाती।। रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता।। आयउ कुसल देव मुनि त्राता ।।” के साथ एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

योगी आदित्यनाथ ने लिखा है कि सनातन आस्था के अवलंब प्रभु श्री राम की प्राणप्रिय नगरी श्री अयोध्या धाम में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के फलस्वरूप श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का उल्लास, आह्लाद, गौरव एवं आत्मसंतोष का चिरप्रतीक्षित आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर-कमलों से कोटि-कोटि रामभक्तों की भावनाओं का प्रतिबिंब बनेगा।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों की ओर से भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी निमंत्रित किया गया है। इस दौरान ये उपस्थित रहेंगे।

कांग्रेस ने भी दी प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निमंत्रण मिलने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उपस्थित होना मेरे लिए परम सौभाग्य की बात है। यह मेरे प्रभु श्री राम की कृपा ही है कि मुझे इस ऐतिहासिक, अभूतपूर्व अवसर का साक्षी बनने का सौभाग्य मिल रहा है। आज मैं स्वयं को धन्य महसूस कर रहा हूं। मन अत्यंत भावुक और कृतज्ञ है।

22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का कहना है, ''मुझे बहुत खुशी है कि आखिरकार राम मंदिर बन रहा है।''

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि निमंत्रण सभी को भेजा जाना चाहिए था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in