Rajnath Singh Malaysia Visit: आज से दो दिन के मलेशिया दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देखें पूरा शेड्यूल

Rajnath Singh Malaysia Visit: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के मलेशिया दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह मलेशिया के रक्षामंत्री और प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।
Rajnath Singh
Rajnath SinghSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Rajnath Singh Malaysia Visit: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 और 11 जुलाई को मलेशिया के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे। रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि इस दौरे का उद्देश्य भारत और मलेशिया में साझेदारी को बढ़ावा देना है।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, राजनाथ सिंह का ये दौरा द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और मजबूत बनाएगा। इसके अलावा दोनो देशों के बीच राजनीतिक साझेदारी भी बढ़ेगी। राजनाथ सिंह अपने दो दिन के दौर के दौरान मलेशिया के रक्षा मंत्री दातो सेरी मोहम्मद हसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

रक्षा सहयोग पर होगी चर्चा 

इसमें सिंह और हसन दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा करते हुए इन संबंधों को और मजबूत करने के लिए नए तरीकों की खोज करेंगे। दोनो देशों के रक्षा मंत्री द्विपक्षीय हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचार-विमर्श करेंगे।

क्या कहा रक्षा मंत्रालय ने?

इस यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह मलेशिया के प्रधानमंत्री सी वाईबी दातो सेरी अनवर बिन-इब्राहिम से भी मिलेंगे। रक्षा मंत्रालय के जारी किए गए बयान के अनुसार, भारत और मलेशिया दोनों देशों का पूरे क्षेत्र की शांति और समृद्धि में साझा हित है। दोनों देश के बीच एक दृढ़ और बहुआयामी संबंध है, जो रक्षा सहित कई रणनीति क्षेत्रों तक विस्तृत है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in