रायपुर : सीएम भूपेश बघेल ने कसा तंज, राजभवन को बताया भाजपा के हाथों की कठपुतली

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजभवन गंभीर आरोप लगाया है, उन्होंने कहा कि राजभवन की डोर बीजेपी के हाथों में है।
bhupesh baghel
bhupesh baghelsocial media

रायपुर, एजेंसी । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरक्षण मामले में राजभवन को भारतीय जनता पार्टी के हाथों में खेलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

हाईकोर्ट ने आरक्षण मामले पर लगाई रोक

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने आरक्षण मामले में राज्यपाल सचिवालय को जारी नोटिस पर रोक लगा दी है। अनुच्छेद 361 के तहत राष्ट्रपति और राज्यपाल को नोटिस जारी करने का हाईकोर्ट के अधिकार नहीं होने के तर्क को कोर्ट ने सही माना है। राज्य सरकार ने बढ़ाए गए आरक्षण पर राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर नहीं करने के मामले में याचिका लगाई थी, जिसपर पूर्व में हाईकोर्ट ने राज्यपाल सचिवालय को नोटिस जारी किया था। हाईकोर्ट से जारी नोटिस को चुनौती देते हुए सचिवालय ने आवेदन पेश किया था। जिसपर गुरुवार काे सुनवाई करते हुए जारी नोटिस पर रोक लगा दी।

 मुख्यमंत्री भूपेश ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री भूपेश ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर राज्यपाल अनसूईया उइके का बहुत सम्मान करता हूं, वो मेरी बड़ी बहन हैं। लेकिन राजभवन भारतीय जनता पार्टी के हाथों में खेल रहा है, यह हमारे युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in