Manipur Violence: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच राज्य का दौरा करेंगे राहुल गांधी, खरगे ने BJP पर बोला हमला

Rahul Gandhi Manipur Visit: मणिपुर में लगभग दो महीने से हिंसा जारी है। राज्य में जारी हिंसा के बीच अब राहुल गांधी मणिपुर का दौरा करेंगे।
Rahul Gandhi
Rahul GandhiSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। मणिपुर में लगातार हिंसा जारी है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी। उन्होंने बताया राहुल गांधी 29-30 जून को मणिपुर के दौरे पर रहेंगे, वह अपनी यात्रा के दौरान राहत शिविरों का दौरा करेंगे और चुराचांदपुर और इंफाल (Imphal) में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

राज्य में समाधान की जरूरत

वेणुगोपाल ने लिखा कि मणिपुर लगभग दो महीने से जल रहा है और राज्य में समाधान की जरूरत है ताकि समाज संघर्ष से शांति की ओर बढ़े। उन्होंने लिखा ये एक मानवीय त्रासदी है और ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम नफरत की नहीं बल्कि मोहब्बत की ताकत बनें। 

मांगा मणिपुर के सीएम का इस्तीफा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि पूरा देश पीएम मोदी की मणिपुर की बात सुनने का इंतजार कर रहा है और सबसे पहले प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को उनके पद से हटाना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से यह भी आग्रह किया कि मणिपुर में सभी पक्षों से बातचीत करके समाधान निकाला जाए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in