Rahul Gandhi USA Visit: अमेरिकी दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, संसद सदस्यता जाने के बाद पहला विदेशी दौरा

राहुल गांधी का पिछला विदेश दौरा विवादों में रहा था। राहुल गांधी मार्च में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी गए थे और उन्होंने इस दौरान लोकतंत्र और अल्यपसंख्यकों के मुद्दों को लेकर बयान दिया था।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी 31 मई को एक हफ्ते के लिए अमेरिकी दौरे पर रहेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी 4 जून को न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह वॉशिंगटन और कैलिफोर्निया के स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी के इवेंट में भी जाएंगे।

पिछला विदेश दौरा विवादों में रहा था

राहुल गांधी का पिछला विदेश दौरा विवादों में रहा था। राहुल गांधी मार्च में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी गए थे और उन्होंने इस दौरान लोकतंत्र और अल्यपसंख्यकों के मुद्दों को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में छात्रों से बात करते कहा था कि संसद में उनका माइक बंद कर दिया जाता है।

संसद में गर्माया था मुद्दा

राहुल गांधी के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दिए गए भाषण को लेकर संसद में भारी हंगामा हुआ था। भाजपा और केंद्र सरकार उनसे लगातार माफी की मांग कर रही थी। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल अडानी मामले पर जेपीसी की जांच की मांग को लेकर अड़े रहे। दोनो तरफ से हुए हंगामें के कारण बजट सत्र का कामकाज ठप रहा।

जून में PM मोदी भी जाएंगे अमेरिका

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 22 जून को अमेरिका जा रहे है। पीएम मोदी इस दौरान 22 जून को व्हाइट हाउस में राजकीय भोज के कार्यक्रम में शामिल होंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर अमेरिका जा रहे हैं। 

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.